0

गाय के सिर-पैर काटकर रास्ते में डालने से नरसिंहपुर में बवाल, गौ हत्या के विरोध में सड़कों पर हिंदू समाज

Share

असामाजिक तत्वों ने गाय का सिर और चारों पैर काटकर सड़क पर फेंक दिया, जिससे गुस्साए लोगों ने नरसिंहपुर में बंद का आह्वान कर प्रदर्शन किया। पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। यह धार्मिक भावनाओं को भड़काने का प्रयास है।

By Anurag Mishra

Publish Date: Sun, 13 Oct 2024 06:49:44 PM (IST)

Updated Date: Sun, 13 Oct 2024 06:49:44 PM (IST)

नरसिंहपुर में बवाल।

HighLights

  1. लोगों ने घटना के विरोध में नगर बंद किया।
  2. हिंदू संगठनों ने गिरफ्तारी की मांग की है।
  3. पैदल मार्च में गौ हत्या के खिलाफ नारे लगाए।

नईदुनिया प्रतिनिधि, नरसिंहपुर। पर्व पर आसामाजिक तत्वों ने माहौल में अशांति फैलाने के उद्देश्य से गाय का सिर और चारों पैर काटकर मार्ग पर डाल दिए। लोगों ने सुबह जैसे ही इसे देखा, तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर था।

चारो ओर इस घटना की निंदा की जा रही है। इसके साथ ही जैसे-जैसे हिंदू धर्मावलंबियों को जानकारी लगी तो आक्रोश और फैल गया। आमजनों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए समूचे नगर को बंद करवाकर थाने के सामने प्रदर्शन किया। उन्होंने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

हिंदू संगठनों ने की गिरफ्तारी की मांग

जिले भर के हिंदू संगठनों ने इस घटना के विरोध में नरसिंहपुर बंद का आव्हान किया है। पूरे मामले की जानकारी देते हुए सालीचौका पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र के बाबई खुर्द मार्ग पर सुबह लोगों ने गाय का कटा सिर और पैर देखे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। लोगों को समझाकर आक्रोश शांत कराया है। उनको आश्वस्त किया कि अज्ञात आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

विरोध में निकाला पैदल मार्च

गौ हत्या से गुस्साए लोगों ने एकत्रित होकर नगर के राधाकृष्ण मंदिर से पैदल मार्च निकालकर सालीचौका उप थाने में ज्ञापन सौंपा। दोषियाें पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। लोगों ने मार्च के दौरान गौ माता के हत्यारों को गोली मारो के नारे भी लगाए। हिंदू संगठनों ने भी घटना के विरोध में समूचे नरसिंहपुर जिला बंद करने का आव्हान किया है। इसके साथ ही एक रैली निकालकर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा जायेगा।

शांति भंग करने का षड़यंत्र

लोगों ने कहा कि गौमाता की हत्या जिस तरह की गई है, उसको देखकर साफ लगता है कि विर्धर्मियों ने हिंदू पर्व के दौरान क्षेत्र की शांति भंग करने का प्रयास किया है। घटना को लेकर पुलिस भी अलर्ट नजर आ रही है। समूची स्थिति पर अपनी नजरें जमाए हुए है। अतिरिक्त बल भी क्षेत्र में शांति व्यवस्था स्थापित करने तैनात किया है।

पुलिस अभिरक्षा में कुछ संदिग्ध

मामले की जानकारी लगती ही पुलिस भी तत्काल सक्रिय हो गई है। कुछ संदिग्धों को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। गाडरवारा थाना प्रभारी उमेश तिवारी ने बताया कि अभी तक पूछताछ में कोई भी जानकारी हासिल नहीं हुई है। पुलिस की जांच अभी जारी है। शीघ्र ही दोषियों को हिरासत में ले लिया जाएगा।

Source link
#गय #क #सरपर #कटकर #रसत #म #डलन #स #नरसहपर #म #बवल #ग #हतय #क #वरध #म #सडक #पर #हद #समज
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/narsimhapur-mp-crime-narsinghpur-uproar-after-cutting-off-the-head-and-legs-of-a-cow-and-throwing-it-on-the-road-8355277