0

इंदौर नारकोटिक्स विंग ने झाबुआ में ड्रग्स फैक्ट्री पर मारा छापा, 112 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त, चार गिरफ्तार

Share

झाबुआ जिले के मेघनगर में नारकोटिक्स विंग और डीआरआई ने छापेमारी कर 112 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया। फैक्ट्री के चार लोग गिरफ्तार किए गए। यह कार्रवाई संभावित बड़े ड्रग नेटवर्क के खिलाफ की गई है, और जांच अभी जारी है। स्थानीय पुलिस को कार्रवाई की सूचना नहीं दी गई।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Sun, 13 Oct 2024 10:57:33 PM (IST)

Updated Date: Sun, 13 Oct 2024 10:57:33 PM (IST)

फैक्ट्री पर सिंथेटिक ड्रग्स के उत्पादन का संदेह था।

HighLights

  1. नारकोटिक्स विंग ने मेघनगर में ड्रग्स फैक्ट्री पर मारा छापा
  2. फैक्ट्री से 112 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त, चार लोग गिरफ्तार
  3. नारकोटिक्स विभाग को भोपाल जैसे बड़े ड्रग नेटवर्क का संदेह

झाबुआ। मेघनगर में शनिवार सुबह, इंदौर नारकोटिक्स विंग ने झाबुआ जिले के मेघनगर स्थित मेघनगर फार्मा प्राइवेट लिमिटेड पर बड़ी कार्रवाई करते हुए छापा मारा। नारकोटिक्स निदेशक के निर्देशन में, करीब 20 अधिकारियों की एक टीम ने फैक्ट्री पर छापा मारा। फैक्ट्री पर सिंथेटिक ड्रग्स के उत्पादन का संदेह था। टीम ने फैक्ट्री मालिक और अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की और मौके से कई रसायन जब्त किए।

डीआरआई की बड़ी कार्रवाई

झाबुआ जिले के मेघनगर में डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) फैक्ट्री में छापेमारी कर 112 किलोग्राम मेफेड्रोन (एक मनोविकारी पदार्थ) जब्त किया, जिसकी कीमत करीब 168 करोड़ रुपये है। इस मामले में कंपनी के निदेशक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

naidunia_image

बड़ा ड्रग नेटवर्क का संदेह

नारकोटिक्स विंग को झाबुआ जिले में एक बड़े ड्रग नेटवर्क के संचालित होने का संदेह है। इसीलिए भोपाल में बड़े पैमाने पर ड्रग बस्ट के बाद यह कार्रवाई की गई है। इस मामले में जांच जारी है। नारकोटिक्स विभाग द्वारा इस जांच अभियान के बारे में स्थानीय पुलिस को भी सूचना नहीं दी।

मेघनगर पुलिस थाना प्रभारी के वरकडे ने बताया कि इस मामले में डीआरआई द्वारा हमें कोई जानकारी नहीं दी है। मेघनगर में उनके द्वारा जांच की गई है।

Source link
#इदर #नरकटकस #वग #न #झबआ #म #डरगस #फकटर #पर #मर #छप #कलगरम #मफडरन #जबत #चर #गरफतर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/jhabua-indore-narcotics-wing-raids-drugs-factory-in-jhabua-112-kg-mephedrone-seized-four-arrested-8355310