0

बाबर आजम दूसरे और तीसरे टेस्ट से बाहर: सिलेक्शन कमेटी ने शाहीन और नसीम को भी जगह नहीं दी; 15 अक्टूबर से दूसरा मुकाबला

Share

इस्लामाबाद3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में महज 35 रन ही बना सके। उन्होंने पहली पारी में 30 और दूसरी पारी में 5 रन बनाए थे।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे और तीसरे मुकाबले से ड्रॉप कर दिए गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मिली करारी हार के बाद सिलेक्शन कमेटी ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को भी बाहर कर दिया।

पाकिस्तान टीम मुल्तान टेस्ट की पहली पारी में 556 रन का स्कोर बनाने के बाद भी पारी से हार गई थी। 29 साल के बाबर उस मुकाबले की दोनों पारियों में 35 रन ही बना सके थे। उन्होंने पहली पारी में 30 और दूसरी में 5 रन बनाए थे। दूसरा टेस्ट 15 अक्टूबर से मुल्तान में ही खेला जाएगा।

बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में 30 और 5 रनों की पारियां खेली थीं।

बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में 30 और 5 रनों की पारियां खेली थीं।

दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उपकप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्लाह शफीक, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, नौमान अली, सईम अयुब, साजिद खान, सलमान अली आगा, जाहिद महमूद और मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर)

11 दिन पहले टीम की कप्तानी छोड़ी बाबर आजम ने 11 दिन पहले एक अक्टूबर को वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी। उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। बाबर को इसी साल जून में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम का कप्तान बनाया गया था।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले बाबर आजम को फिर से व्हाइट-बॉल क्रिकेट की कप्तानी सौंपी गई थी।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले बाबर आजम को फिर से व्हाइट-बॉल क्रिकेट की कप्तानी सौंपी गई थी।

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं बाबर, डेढ़ साल से 50+ स्कोर नहीं बनाया बाबर आजम खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वे पिछली 17 पारियों से टेस्ट में 50 प्लस स्कोर नहीं कर सके हैं। उन्होंने एक साल 9 महीने और 17 दिन पहले 26 दिसंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ 50 प्लस स्कोर किया था। तब बाबर ने 161 रन बनाए थे।

——————————————————–

पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ी यह खबर भी पढ़िए…

टेस्ट में पहली बार 500 रन बनाकर पारी से हार

पाकिस्तान मुल्तान टेस्ट की पहली पारी में 556 रन का स्कोर बनाने के बाद भी इंग्लैंड के खिलाफ पारी और 47 से हार गई। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई टीम पहली पारी में 550 रन से ज्यादा का स्कोर बनाने के बाद पारी से हारी है। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#बबर #आजम #दसर #और #तसर #टसट #स #बहर #सलकशन #कमट #न #शहन #और #नसम #क #भ #जगह #नह #द #अकटबर #स #दसर #मकबल
[source_link