0

भारत ने टॉस के बाद बदली प्लेइंग-11: अंपायर की गलती से लीचफील्ड को जीवनदान, राधा का डाइविंग कैच; टॉप मोमेंट्स

Share

स्पोर्ट्स डेस्क1 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रन से हरा दिया। रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 151 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 47 गेंद पर 54 रन बनाए।

शारजाह में खेले गए मुकाबले के दौरान कई टॉप मोमेंट्स देखने को मिले। जैसे- टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग इलेवन टॉस के बाद अचानक बदलनी पड़ गई। वहीं, राधा यादव ने बेथ मूनी का शानदार कैच पकड़ा।

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के टॉप मोमेंट्स

1. टॉस के बाद भारत ने बदली प्लेइंग-11 टीम इंडिया को इस मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन टॉस के बाद अचानक बदलनी पड़ गई। स्पिनर राधा यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में आखिरी वक्त एंट्री दी गई। क्योंकि, स्पिनर आशा शोभना मैच शुरू होने से ठीक पहले वार्म-अप सेशन के दौरान चोटिल हो गईं। उनके घुटने में चोट लग गई। उन्हें वार्मअप सेशन के बीच में लंगड़ाते हुए देखा गया। उन्हें तुरंत मेडिकल स्टॉफ के साथ मैदान से बाहर जाते देखा गया।

BCCI ने एक बयान में कहा, ‘आशा सोभना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। उन्हें टॉस के समय वार्म-अप के दौरान घुटने में चोट लग गई। ICC मैच रेफरी ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान (ताहलिया मैक्ग्रा) से अनुरोध किया, जिन्होंने भारत की प्लेइंग इलेवन में रिप्लेसमेंट को मंजूरी दे दी। BCCI की मेडिकल टीम आशा की कंडीशन पर नजर रख रही है।’

2. राधा यादव ने पकड़ा बेहतरीन डाइविंग कैच इस मैच में राधा यादव की ओर से फिर शानदार फील्डिंग देखने को मिली। पहली पारी के तीसरे ओवर की चौथी बॉल रेणुका सिंह ने लेंथ पर बॉल डाली। जिस पर बेथ मूनी ने बैकवर्ड पॉइंट की तरफ खेला। राधा थोड़ी दूर थीं, उन्होंने डाइव लगाई और जमीन से कुछ इंच ऊपर गेंद को पकड़ लिया। यह शानदार कैच था। राधा को थोड़े देर के लिए यकीन ही नहीं हो रहा था कि उन्होंने कैच पकड़ लिया है।

टर्फ से कुछ इंच ऊपर गेंद को कैच किया।

टर्फ से कुछ इंच ऊपर गेंद को कैच किया।

कैच करने के बाद राधा (दाएं बैठे हुए) ने कुछ इस अंदाज में जश्न मनाया।

कैच करने के बाद राधा (दाएं बैठे हुए) ने कुछ इस अंदाज में जश्न मनाया।

3. रेणुका ने लगातार 2 बॉल पर विकेट लिए ऑस्ट्रेलियाई पारी के तीसरे ओवर में रेणुका सिंह ने ओवर की चौथी बॉल पर बेथ मूनी (2) और 5वीं बॉल पर जॉर्जिया वेयरहम (0) को आउट किया। मूनी को राधा यादव को हाथों कैच कराया और जॉर्जिया LBW किया।

जॉर्जिया वेयरहम के विकेट का जश्न मनाती रेणुका सिंह।

जॉर्जिया वेयरहम के विकेट का जश्न मनाती रेणुका सिंह।

4. जीवनदान के बाद भी आउट हुईं मैक्ग्रा 12वें ओवर की तीसरी बॉल पर ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी ताहलिया मैक्ग्रा को जीवनदान मिला। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कवर्स पोजिशन पर उनका आसान कैच छोड़ दिया। राधा यादव ने फिर 5वीं गेंद पर मैक्ग्रा को स्टंपिंग कराकर पवेलियन भेज दिया। मैक्ग्रा ने 26 बॉल पर 4 चौकों की मदद से 32 रन बनाए।

राधा यादव ने मैक्ग्रा को विकेटकीपर ऋचा घोष के हाथों स्टंपिंग कराकर पवेलियन भेजा।

राधा यादव ने मैक्ग्रा को विकेटकीपर ऋचा घोष के हाथों स्टंपिंग कराकर पवेलियन भेजा।

5. अंपायरिंग एरर के कारण नॉटआउट रहीं लीचफील्ड 16वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया की बैटर फीब लीचफील्ड अंपायरिंग एरर के कारण आउट होने से बच गईं। ओवर की दूसरी बॉल दीप्ति शर्मा ने गुड लेंथ पर फेंकी, लेफ्ट हैंडर लीचफील्ड ने रिवर्स स्वीप खेला। बॉल उनके पैड्स पर लगी, भारत ने अपील की और अंपायर ने LBW का फैसला सुना दिया।

लीचफील्ड ने रिव्यू लिया, रिप्ले में दिखा कि बॉल लेग स्टंप के बाहर पिच हुई थीं। हालांकि, लीचफील्ड रिवर्स स्वीप खेलकर राइट हैंडर हुई थीं, इसलिए पिचिंग आउटसाइड लेग नहीं दी जा सकती थी। अंपायर ने इसके बावजूद बॉल की पिचिंग आउटसाइड लेग मानी और लीचफील्ड नॉटआउट रह गईं।

अंपायर ने बॉल की पिचिंग आउटसाइड लेग मानी और लीचफील्ड नॉटआउट दिया।

अंपायर ने बॉल की पिचिंग आउटसाइड लेग मानी और लीचफील्ड नॉटआउट दिया।

——————————————————–

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच की यह खबर भी पढ़िए…

विमेंस वर्ल्ड कप- ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया, सेमीफाइनल की उम्मीदें लगभग खत्म

भारतीय महिला टीम को विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 रन की हार झेलनी पड़ी। इसी के साथ टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं। टीम को अब पाकिस्तान-न्यूजीलैंड मैच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा। यदि पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को बड़े अंतर से हराने में कामयाब हो जाती है। तो टीम इंडिया सेमीफाइनल खेल पाएगी। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#भरत #न #टस #क #बद #बदल #पलइग11 #अपयर #क #गलत #स #लचफलडक #जवनदन #रध #क #डइवग #कच #टप #ममटस
[source_link