0

Indore News: अलीगढ़ में मिली इंदौर की छात्रा, शाहरुख ने उसे कई शहरों में रखा, पुलिस मेडिकल करवाएगी


अलीगढ़ से पकड़ाया शाहरुख।
– फोटो : अमर उजाला, इंदौर

विस्तार


इंदौर की बाणगंगा पुलिस ने 10 दिन से लापता 19 वर्षीय छात्रा को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से सुरक्षित बरामद कर लिया है। आरोपी और छात्रा की लोकेशन लगातार बदल रही थी, जिससे उन्हें ट्रेस करना चुनौतीपूर्ण हो गया था। पुलिस ने आरोपी का पीछा करने और सही समय पर कार्रवाई करने के लिए पांच दिनों तक लगातार काम किया।

Trending Videos

घटना की शुरुआत 2 अक्टूबर को हुई जब छात्रा के पिता ने बाणगंगा पुलिस थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पिता ने बताया कि उनकी बेटी अपनी सहेली के साथ कुछ देर के लिए बाहर जाने का कहकर निकली थी, लेकिन 24 घंटे बीत जाने के बाद भी वह घर वापस नहीं लौटी। इस पर परिजन चिंतित हो गए और पुलिस की मदद ली। पुलिस ने तुरंत मामले की गंभीरता को समझते हुए गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की और छात्रा की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस ने जांच के दौरान करीब 20 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इन फुटेज में छात्रा को उसकी सहेली के साथ जाते हुए देखा गया, लेकिन बाद में सहेली अकेली वापस लौटती दिखाई दी। जब पुलिस और परिजनों ने सहेली से पूछताछ की, तो उसने खुलासा किया कि छात्रा को शाहरुख नाम का एक युवक अपने साथ ले गया है। यह जानकारी मिलते ही पुलिस ने शाहरुख की तलाश शुरू कर दी। 

उप्र पुलिस की मदद से पकड़ा

परिवार ने शाहरुख की सोशल मीडिया से तस्वीरें, वीडियो और मोबाइल नंबर निकालकर पुलिस को सौंपे। पुलिस ने इन जानकारियों के आधार पर शाहरुख और छात्रा की मोबाइल लोकेशन ट्रैक करनी शुरू की। सबसे पहले उनकी लोकेशन दिल्ली में मिली, लेकिन जब तक पुलिस वहां पहुंची, शाहरुख छात्रा को लेकर अलीगढ़ जा चुका था। इसके बाद पुलिस ने अलीगढ़ में लोकेशन ट्रैक की और उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद से दोनों की सही जगह का पता लगाया।

अलीगढ़ में दबिश देकर पकड़ा

शनिवार सुबह बाणगंगा पुलिस ने अलीगढ़ में दबिश दी और आरोपी शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से छात्रा को भी सुरक्षित बरामद कर लिया गया। इसके बाद पुलिस ने औपचारिकताएं पूरी कीं और रविवार शाम को छात्रा और आरोपी को इंदौर लेकर वापस आई। पुलिस ने अभी छात्रा का मेडिकल नहीं करवाया है और बयान के बाद आगे की कानूनी प्रक्रिया की जाएगी।

हिन्दू संगठनों ने दी थी चेतावनी

हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता मानसिंह राजावत ने कहा कि पिता ने हमें मामले की जानकारी दी। हमने 7 अक्टूबर को पुलिस को अल्टीमेटम दिया कि यदि छात्रा नहीं मिली तो आंदोलन शुरू किया जाएगा। 

Source link
#Indore #News #अलगढ #म #मल #इदर #क #छतर #शहरख #न #उस #कई #शहर #म #रख #पलस #मडकल #करवएग
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/indore-news-up-mp-hindu-girl-muslim-boy-crime-case-love-jihad-2024-10-14
2024-10-13 19:50:50