0

MP By Election 2024: विजयपुर उप चुनाव में रामनिवास रावत होंगे भाजपा प्रत्याशी, बुधनी के लिए बनेगा पैनल

Share

सोमवार को राजधानी में प्रत्याशियों के नाम चयन को लेकर महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई थी। इसमें सभी के सुझाव व सभी की सहमति से नामों पर चर्चा हुई थी। उम्मीद के अनुसार विजयपुर से रामनिवास रावत को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाकर अब चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

By Lalit Katariya

Publish Date: Mon, 14 Oct 2024 02:46:58 PM (IST)

Updated Date: Mon, 14 Oct 2024 02:59:57 PM (IST)

रामनिवास रावत। फाइल फोटो

HighLights

  1. इस्तीफे से खाली हुई बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट।
  2. रामनिवास रावत कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे
  3. चुनाव की घोषणा से पहले ही भाजपा ने शुरू कर दी तैयारी।

भोपाल। विजयपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए भाजपा ने रामनिवास रावत को अपना प्रत्याशित घोषित कर दिया है, वहीं बुधनी के लिए पैनल बनाया जाएगा। इसी के आधर पर प्रत्याशी का चयन किया जाएगा। भाजपा ने दोनों उपचुनावों के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

प्रभारी और सह प्रभारी पहले ही नियुक्त किए जा चुके है, पार्टी संगठन ने मध्य प्रदेश भाजपा कार्यालय में इसके लिए बैठक आयोजित हुई है। विजयपुर में रामनिवास रावत को ही प्रत्याशी बनाए जाने पर मुहर लग गई है। रावत कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए थे और मंत्री बनने के बाद विधायक पद से त्यागपत्र दे दिया है।

शिवराज के सांसद बनने के बाद खाली हो गई बुधनी विधानसभा सीट

naidunia_image

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सांसद बनने के बाद खाली हुई बुधनी विधानसभा सीट पर भी नामों का पैनल तैयार किया गया है। बुधनी विधानसभा सीट से दावेदारों में रमाकांत भार्गव, रंजीत सिंह चौहान और शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान का नाम शामिल हैं।

प्रत्याशी चयन में प्रभारी और सह प्रभारी की रिपोर्ट महत्वपूर्ण

विधायकों के इस्तीफे से रिक्त हुई बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट पर चुनाव आयोग द्वारा उपचुनाव की घोषणा से पहले ही भाजपा ने प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति कर दिए थे। करण सिंह वर्मा को बुधनी विधानसभा सीट का प्रभारी बनाया गया है।

naidunia_image

वहीं, पूर्व मंत्री रामपाल सिंह सह प्रभारी बनाए गए। इसके साथ ही कृषि मंत्री एदल सिंह कंसाना को विजयपुर विधानसभा का प्रभारी और पूर्व विधायक नरेंद्र बिरथरे को सह प्रभारी बनाया गया है। इन्होंने इन दोनों ही सीटों पर बैठकें कर पार्टी के पक्ष में माहौल को टटोला है तो वहीं प्रत्याशी चयन की कवायद भी की।

Source link
#Election #वजयपर #उप #चनव #म #रमनवस #रवत #हग #भजप #परतयश #बधन #क #लए #बनग #पनल
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-ramniwas-rawat-will-be-bjp-candidate-in-vijaypur-byelection-panel-will-be-formed-from-budhni-8355365