0

Weather of MP: वापसी से पहले तांडव मचाएगा मानसून, इंदौर-कटनी समेत 26 जिलों में बारिश का अलर्ट

Share

मध्य प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम और उत्तर भारत से आ रही हवाओं के कारण कई क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ वर्षा हो रही है। इंदौर, नर्मदापुरम, जबलपुर, भोपाल और उज्जैन में अच्छी बारिश हुई। मंगलवार को मानसून की विदाई हो सकती है। तापमान में गिरावट आई है और अगले 24 घंटों में कई संभागों में और वर्षा की संभावना है।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Mon, 14 Oct 2024 10:22:55 PM (IST)

Updated Date: Mon, 14 Oct 2024 10:31:23 PM (IST)

भोपाल में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस।

HighLights

  1. हवाओं की बदलती दिशा से कई क्षेत्रों में बारिश
  2. अगले 24 घंटों में कई जिलों में वर्षा की संभावना
  3. मंगलवार को हो सकती है मानसून की विदाई

नईदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल : मध्य प्रदेश में दो दिशाओं से आ रही हवा की वजह से बादल गरज-चमक रहे हैं। यह हवाएं दक्षिण-पश्चिम और उत्तर भारत से आ रही हैं। बार-बार बदल रही हवाओं की दिशा की वजह से प्रदेश के इंदौर, नर्मदापुरम, जबलपुर, भोपाल और उज्जैन संभाग में गरज-चमक के साथ वर्षा हो रही है। वहीं, नर्मदापुरम और इंदौर में अच्छी वर्षा हुई। इंदौर में सोमवार सुबह कोहरा छाया रहा। कोहरे की वजह से 400 मीटर तक दृश्यता रह गई थी। यह स्थिति एक-दो दिन और रह सकती है।

मंगलवार को मानसून की विदाई

मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि एक सिस्टम अरब सागर में बना हुआ है और दूसरा सिस्टम बंगाल की खाड़ी में बना हुआ है। इन दोनों की वजह से हवा का रुख बार-बार बदल रहा है। मध्य प्रदेश में कुछ जगहों से मंगलवार को मानसून की विदाई हो सकती है।

naidunia_image

तापमान में गिरावट

बादलों की वजह से कई संभागों में दिन के तापमान में गिरावट आई है। न्यूनतम तापमान सामान्य से थोड़ा ज्यादा है। भोपाल में सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 0.8 डिग्री कम दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2.4 डिग्री अधिक दर्ज किया गया।

अगले 24 घंटों के दौरान यहां होगी वर्षा

प्रदेश के कई संभागों में अगले चौबीस घंटों के दौरान वर्षा होने के आसार हैं। इनमें कटनी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, अनूपपुर, डिंडौरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह में गरज-चमक के साथ वर्षा होने की संभावना जताई गई है।

Source link
#Weather #वपस #स #पहल #तडव #मचएग #मनसन #इदरकटन #समत #जल #म #बरश #क #अलरट
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-mp-weather-news-monsoon-show-havoc-in-madhya-pradesh-before-returning-rain-alert-in-26-districts-including-indore-katni-8355404