0

कैमरन ग्रीन बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से बाहर: पीठ की सर्जरी करानी पड़ेगी, श्रीलंका दौरा भी छोड़ सकते हैं

Share

स्पोर्ट्स डेस्क13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन 22 नवंबर से शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं। इतना ही नहीं, उन्हें जनवरी महीने में होने जा रहे श्रीलंका दौरे को भी छोड़ना पड़ सकता है।

25 साल के ग्रीन पीठ की सर्जरी करवाने वाले हैं। इसके चलते उन्हें कम से कम 6 महीने क्रिकेट से दूर रहना होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर बताया- ‘ग्रीन ने पीठ की सर्जरी कराने का फैसला लिया है, क्योंकि, उनके स्कैन में एक अनोखी समस्या पाई गई है, जो उनकी पीठ की चोट को बढ़ा रही है। इस सर्जरी के कारण वे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का हिस्सा नहीं होंगे।’

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में इस बार 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। पहला मुकाबला 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगा।

टीम में दोहरी भूमिका निभाते हैं ग्रीन ग्रीन के बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि वे नंबर-5 पर बैटिंग करते हैं। साथ ही गेंदबाजी भी करते हैं। ग्रीन की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ को एक बार फिर अपने नियमित स्थान नंबर-4 पर बैटिंग करनी पड़ सकती है। वहीं, सिलेक्टर्स को उस्मान ख्वाजा के ओपनिंग पार्टनर के तौर पर दूसरा चेहरा तलाशना पड़ सकता है।

भारत को 2014-15 से हरा नहीं सका ऑस्ट्रेलिया ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को पिछली 4 सीरीज से हरा नहीं पाई है। टीम को पिछली जीत 2014-15 के सीजन में मिली थी। तब स्मिथ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 2-1 से हराया था। उसके बाद की चारों सीरीज में भारतीय टीम को जीत मिली है।

——————————————————–

BGT से जुड़ी यह खबर भी पढ़िए…

ऑस्ट्रेलिया दौरे का पहला टेस्ट मिस कर सकते हैं रोहित

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा निजी कारणों से ऑस्ट्रेलिया दौरे का पहला टेस्ट मैच छोड़ सकते हैं। उन्होंने BCCI को बताया है कि वे निजी कारणों के चलते उनका शुरुआती 2 में से किसी एक टेस्ट में खेलना मुश्किल है। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#कमरन #गरन #बरडर #गवसकर #टरफ #स #बहर #पठ #क #सरजर #करन #पड़ग #शरलक #दर #भ #छड़ #सकत #ह
[source_link