0

दिग्विजय बोले- लोगों को कुछ न कुछ बहाना चाहिए: भतीजे के वीडियो पर कहा- वहां मंत्रियों के बच्चे सिपाहियों और अधिकारी को पीट रहे – rajgarh (MP) News

Share

राघोगढ़ में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भतीजे की दबंगई के बाद सोमवार को दिग्विजय का बड़ा बयान दिया। उन्होंने राजगढ़ में कहा कि बीजेपी को तो बहाना चाहिए। उसके बारे में क्या कहेंगे, उनके मंत्रियों के बच्चे सिपाहीयों और अधिकारियों को पीट रहे है।

.

दिग्विजय सिंह सोमवार को राजगढ़ में सारंगपुर और सुसनेर विधानसभा की हार पर समीक्षा बैठक लेने आए थे। उन्होंने संस्कृति पैलेस में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बैठक ली। खिलचीपुर सुसनेर और सारंगपुर विधानसभा की हार की समीक्षा भी की और कार्यकर्ताओं को एकजुटता से काम करते रहने को कहा।

इस दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिए। राघौगढ़ में भतीजे आदित्य सिंह की दबंगईं के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोगों को कुछ न कुछ बहाना चाहिए। बीजेपी पर निशाना साधते बोले कि उसके बारे में क्या कहेंगे, जो वहां के मंत्रियों के बच्चे सिपाहियों और अधिकारी को पीट रहे। वो किनके बच्चे है? इतना बोलते हुए दिग्विजय निकल गए।

जन संघ में जुड़ने के लिए दबाव डाला गया था- दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कार्यक्रम के मंच से कहा कि मुझे भी शुरू-शुरू में बहुत प्रलोभन दिया गया। सन 1970-71 में जन संघ में जुड़ने के लिए मुझ पर दबाव भी डाला गया। लेकिन उस समय मैंने सारे विचारधारा की किताबें पढ़ी। मैंने बाबासाहेब अंबेडकर को पढा, गांधी को पढा, नेहरू जी को पढा साथ में गुरु गोलवलकर जी और RSS की भी किताबें पढ़ी, उनकी जो नफरत की बात सामने आई मैं उससे न पहले सहमत था, न ही अब हूं।

जिस तरह से राहुल गांधी जी ने साढ़े चार हजार किलोमीटर की यात्रा करके नफरत के खिलाफ लड़ाई लड़ी और नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने का जो संदेश दिया है, यही कांग्रेस है।

दिग्विजय- सरकारी कर्मचारी बीजेपी के गुलाम की तरह काम कर रहे

दिग्विजय सिंह ने मंच से सरकारी कर्मचारी पर बीजेपी के लिए काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा मुझे दुख इस बात का है कि सरकारी कर्मचारी अधिकारी आजकल नियम और कानून से नहीं चल रहे हैं। वह भारतीय संविधान के द्वारा जो स्थापित मूल्य है उनके अनुसार नहीं कर रहे है। वह एक भारतीय जनता पार्टी के गुलाम की तरह काम कर रहे है। इसको हम कभी स्वीकार नहीं कर सकते है।

50 साल से कम उम्र के युवक और युवतियों को देंगे ट्रेनिंग

दिग्विजय सिंह ने मंच के कहा कि हमने सोचा है कि राजगढ़ लोकसभा सीट पर हम कम से कम 100 युवा और 100 युवतियों का चयन करेंगे। जो 50- 55 साल की उम्र से कम के हो उन्हें हम 7 दिन की कम से कम ट्रेनिंग देंगे।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि कई मुसलमान ने इस देश के लिए लड़ाई लड़ी और बलिदान दिया। इसलिए साथियों आज यह पूरी की पूरी लड़ाई हमें लड़नी है, तो इन सब बातों को हमें समझना पड़ेगा।

#दगवजय #बल #लग #क #कछ #न #कछ #बहन #चहए #भतज #क #वडय #पर #कह #वह #मतरय #क #बचच #सपहय #और #अधकर #क #पट #रह #rajgarh #News
#दगवजय #बल #लग #क #कछ #न #कछ #बहन #चहए #भतज #क #वडय #पर #कह #वह #मतरय #क #बचच #सपहय #और #अधकर #क #पट #रह #rajgarh #News

Source link