0

कलेक्टर ने अति वर्षा से हुए फसल नुकसान की रिपोर्ट मांगी – alirajpur News

Share

.

आगामी दिनों में होने वाली एपीसी बैठक की तैयारियों की समीक्षा कलेक्टर ने की। कलेक्टर डॉ. अभय अरविंद बेडेकर ने डीडीए कृषि से विगत वर्ष तथा वर्तमान समय में बोई गई खरीफ फसल और निर्धारित लक्ष्य की तुलना में प्राप्त उत्पादन पर विस्तार से रिपोर्ट मांगी।

मक्का, सोयाबीन उड़द आदि मोटे अनाज की प्रति हेक्टेयर उत्पादकता के बारे में जानकारी के साथ ही अति वर्षा से हुए फसल नुकसान के बारे में जानकारी एवं रिपोर्ट तैयार कर मुख्यालय को अवगत कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने खरीफ 2024-25 की फसलें और उनके नुकसान के बारे में चर्चा की। उन्होंने रबी की फसलों के उत्पादन के लक्ष्य तथा लक्ष्य के विरुद्ध प्राप्त की गई उपलब्धियों की विभागवार समीक्षा की।

किसान हितैषी योजना, फसल बीमा योजना तथा किसान हितैषी कार्यक्रमों के बारे में चर्चा करते हुए लाभान्वित होने वाले किसानों के बारे में बात कही। आगामी रबी फसल के लिए जिले में खाद एवं बीज की स्थिति तथा वर्तमान में आवश्यकता के बारे में रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश संबंधित विभाग प्रमुख को दिए। बैठक में उन्होंने पशुपालन विभाग से केसीसी निर्माण की प्रगति, मत्स्य विभाग से खेत तालाब में बीज वितरण, उद्यानिकी विभाग से विकास खंडवार फसलों की कार्ययोजना तथा अन्य विभागों से आवश्यक जानकारी मुख्यालय को अवगत कराने को कहा।

#कलकटर #न #अत #वरष #स #हए #फसल #नकसन #क #रपरट #मग #alirajpur #News
#कलकटर #न #अत #वरष #स #हए #फसल #नकसन #क #रपरट #मग #alirajpur #News

Source link