0

मप्र खेल विभाग करेगा भेल स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का संचालन, गोल्फ जैसी गतिविधियां भी होंगी

Share

भेल एरिया में करीब 200 एकड़ जमीन पर स्पोर्ट्स काप्लेक्स बना हुआ है, लेकिन रख-रखाव का अभाव है। यहां गोल्फ के लिए भी 33 एकड़ स्थान है। खेल सुविधाओ के उन्नयन के साथ-साथ भेल स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का स्वरूप भी संवारा जाएगा।

By mukesh vishwakarma

Publish Date: Tue, 15 Oct 2024 10:12:29 AM (IST)

Updated Date: Tue, 15 Oct 2024 10:12:29 AM (IST)

भेल स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का निरीक्षण करते खेल मंत्री विश्वास सारंग।

HighLights

  1. भोपाल के साथ-साथ प्रदेश के खेल प्रेमियों को मिलेगी बड़ी सौगात।
  2. खेल मंत्री विश्वास सारंग ने किया स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का निरीक्षण।
  3. केंद्रीय भारी उद्योग मंत्रालय को भेजा जाएगा इस आशय का प्रस्ताव।

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। शहर के भेल स्पोर्ट्स खेल कांप्लेक्स का संचालन अब खेल विभाग करेगा। इसकी प्राथमिक रूपरेखा तैयारी की जा रही है और प्रस्ताव बनाकर केंद्रीय भारी उद्योग मंत्रालय को भेजा जाएगा। यह निर्देश प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कांप्लेक्स का निरीक्षण करने के दौरान अधिकारियों को दिए। इस दौरान अपर मुख्य सचिव स्मिता भारद्वाज घाटे, ईडी भेल एसएम रामनाथन, खेल संचालक रवि कुमार गुप्ता, कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बता दें कि भेल में करीब 200 एकड़ जमीन पर स्पोर्ट्स काप्लेक्स बना हुआ है, लेकिन रख-रखाव का अभाव है। यहां गोल्फ के लिए भी 33 एकड़ स्थान है।

क्रिकेट, वॉलीबाल सहित सभी खेल

इस मौके पर खेल मंत्री सारंग ने कहा कि भेल स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में क्रिकेट, गोल्फ, वॉलीबाल, बास्केटबाल, टेबल टेनिस, हॉकी, एथलेटिक्स, कबड्डी सहित लगभग सभी खेल हैं। कांप्लेक्स और खेल सुविधाओं के उन्नयन से इसको और बेहतर बनाया जाएगा। जिससे भोपाल और प्रदेश के खेल प्रेमियों को बड़ी सौगात मिलेगी। साथ ही भेल टाउनशिप के रहवासियों सहित भोपालवासियों को भी लाभ मिलेगा।

क्रिकेट मैदान भी बनेगा

खेल कांप्लेक्स में क्रिकेट मैदान का उन्नयन होगा, तो क्रिकेट प्रतिभाओं को लाभ मिलेगा। यहां क्रिकेट मैदान के लिए सभी मापदंड हैं। बाकी स्टैंड आदि सुविधाओं का विस्तार करने के लिए बजट की व्यवस्था की जाएगी। इसका संचालन भेल और खेल विभाग मिलकर करेगा तो कम बजट खर्च होगा।

भेल खेल कांप्लेक्स खेल विभाग के अंतर्गत आ जाए, इसका प्रस्ताव भेजा जा रहा है। इसके लिए सभी अधिकारियों के साथ संयुक्त निरीक्षण किया गया है। प्राथमिक रूप से स्थानीय प्रबंधन ने इसकी सहमति दी है। इसे जल्द ही एक अच्छा खेल परिसर बनाया जाएगा, यही प्रयास है।

– विश्वास कैलाश सारंग, मंत्री, खेल एवं युवा कल्याण विभाग, मप्र शासन

Source link
#मपर #खल #वभग #करग #भल #सपरटस #कपलकस #क #सचलन #गलफ #जस #गतवधय #भ #हग
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-madhya-pradesh-sports-department-will-operate-bhel-sports-complex-activities-like-golf-will-also-be-held-8355455