0

WhatsApp को मिला वीडियो कॉल के लिए लो लाइट मोड, ऐसे कर सकते हैं फीचर का इस्तेमाल

Share

लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में एक लो लाइट मोड वाला मोड मिल रहा है जो यूजर्स को लो लाइट कंडीशन में वीडियो कॉल अटैंड करने में मदद कर सकता है। यह फीचर हाल ही में आए वॉट्सऐप अपडेट का हिस्सा था जिसमें वीडियो कॉल में फिल्टर और बैकग्राउंड ऐड करने की सुविधा दी गई थी। WhatsApp पर लो लाइट मोड को चालू करने से यूजर्स को लो लाइट कंडीशन में कॉल करते हुए बेहतर वीडियो क्वालिटी मिल सकती है, साथ ही इमेज कम फटी हुई हो सकती है। आइए WhatsApp के इस नए फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

WhatsApp पर लो लाइट मोड कैसे करें इस्तेमाल

वॉट्सऐप पर लो लाइट मोड इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान बल्ब लोगो पर टैप करना होगा। नया फीचर एप्लिकेशन के आईओएस और एंड्रॉइड दोनों वर्जन पर उपलब्ध है लेकिन अभी तक वेब ऐप पर नहीं आया है। 

वॉट्सऐप पर लो लाइट मोड को चालू करने के लिए स्टेप-बाय स्टेप प्रोसेस:  

सबसे पहले आपको अपने फोन पर वॉट्सऐप खोलना है।
 

उसके बाद किसी यूजर से वीडियो कॉल कनेक्ट करना है।
 

Latest and Breaking News on NDTV

वीडियो कॉल के दौरान ऊपरी दाएं कॉर्नर पर बल्ब लोगो पर टैप करना है।
 

Latest and Breaking News on NDTV

अगर आपको यह उचित नहीं लगता है तो लो लाइट मोड को ऑफ कर सकते हैं।
 

Latest and Breaking News on NDTV

WhatsApp यूजर्स को चैट थीम कस्टमाइज करने की सुविधा: 

WhatsApp ने हाल ही में एक नया अपडेट भी जारी किया था जो यूजर्स को चैट थीम के साथ अपनी कन्वर्सेशन को पर्सनलाइज करने की सुविधा देता है। WABetaInfo के अनुसार, नया कस्टम चैट थीम फीचर चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जो एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप वर्जन 2.24.21.34 और iOS के लिए वर्जन 24.20.71 से शुरू होता है। Google प्ले बीटा प्रोग्राम में एनरोल्ड वॉट्सऐप यूजर्स को 22 अलग-अलग थीम तक एक्सेस मिलेगा, जिनमें से प्रत्येक में 20 कलर वेरिएशन होंगे। इन कस्टमाइजेशन में चैट बैकग्राउंड और कन्वर्सेशन के कलर दोनों को एडजेस्ट करने के ऑप्शन शामिल हो सकते हैं।

नया चैट थीम सेटिंग पेज पर्सनलाइजेशन ऑप्शन का विस्तार करेगा। यूजर्स सभी कन्वर्सेशन के लिए एक यूनिवर्सल थीम लागू करने या खास चैट के लिए अलग-अलग थीम सेट कर पाएंगे जो फ्लेक्सिबलिटी का एक नया लेवल प्रदान करेगा। खासतौर पर थीम केवल उसी यूजर को नजर आएगी, जिसने उन्हें लागू किया है, जिससे दोनों पार्टी के लिए प्राइवेसी सुनिश्चित होगी।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link
#WhatsApp #क #मल #वडय #कल #क #लए #ल #लइट #मड #ऐस #कर #सकत #ह #फचर #क #इसतमल
https://hindi.gadgets360.com/how-to/whatsapp-low-light-mode-for-video-calls-know-how-to-use-the-feature-news-6793113