0

कमलनाथ के दिल्ली आवास पर पहुंचे राहुल गांधी: साथ में किया लंच; पूर्व सीएम को महाराष्ट्र चुनाव में बना सकते हैं स्टार कैम्पेनर – Bhopal News

Share

मध्यप्रदेश की दो विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान आज महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ हो गया। चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले दिल्ली में पूर्व सीएम कमलनाथ के निवास पर नेता प्रतिपक्ष (लोकसभा) राहुल गांधी पहुंचे। दोनों नेत

.

कमलनाथ की राहुल गांधी से 42 दिनों में यह दूसरी मुलाकात है। इससे पहले 3 सितंबर को राहुल गांधी के निवास पर दिल्ली में कमलनाथ ने उनसे मुलाकात की थी। आज हुई मुलाकात के बाद यह माना जा रहा है कि महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव में कमलनाथ प्रचार की कमान संभाल सकते हैं। हाल ही में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव के स्टार प्रचारकों में मध्यप्रदेश से सिर्फ भांडेर विधायक फूल सिंह बरैया को ही स्टार प्रचारक बनाया गया था। जम्मू-कश्मीर के स्टार प्रचारकों में एमपी के किसी नेता को जगह नहीं मिल पाई थी।

छिंदवाड़ा से सटा है महाराष्ट्र का इलाका कमलनाथ के गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा से महाराष्ट्र का हिस्सा सटा हुआ है। छिंदवाड़ा के निवासी व्यवसायिक गतिविधियों के लिए नागपुर आते-जाते हैं। कमलनाथ छिंदवाड़ा से नौ बार सांसद रह चुके हैं। एक बार उनकी पत्नी और एक बार बेटा नकुल चुनाव जीत चुके हैं। हालांकि, इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने नाथ से यह सीट छीन ली है।

महाराष्ट्र में बनाए जा सकते हैं स्टार कैम्पेनर कमलनाथ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक बनाए जा सकते हैं। राहुल गांधी से हुई मुलाकात के बाद कमलनाथ बुधनी और विजयपुर उपचुनाव में भी प्रचार के लिए जा सकते हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद कमलनाथ लोकसभा चुनाव में सिर्फ छिंदवाड़ा तक ही सीमित रहे थे। छिंदवाड़ा में मतदान के बाद वे बैतूल और नर्मदापुरम लोकसभा सीटों पर एक-एक सभाएं लेने ही पहुंचे थे। लोकसभा चुनाव के बाद वे ज्यादातर समय छिंदवाड़ा के दौरे पर ही आते हैं।

​​​​​​​

#कमलनथ #क #दलल #आवस #पर #पहच #रहल #गध #सथ #म #कय #लच #परव #सएम #क #महरषटर #चनव #म #बन #सकत #ह #सटर #कमपनर #Bhopal #News
#कमलनथ #क #दलल #आवस #पर #पहच #रहल #गध #सथ #म #कय #लच #परव #सएम #क #महरषटर #चनव #म #बन #सकत #ह #सटर #कमपनर #Bhopal #News

Source link