0

बेंगलुरु टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस – India TV Hindi

Share

Image Source : GETTY
बेंगलुरु टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका

Shubman Gill: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में होना है। इस बीच बेंगलुरु में पहले ही दिन भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। ऐसे मैच होना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। कम से कम पहले दिन तो रुकावट आएगी, इसकी उम्मीद की जा सकती है। इस बीच टीम इंडिया के सामने एक और टेंशन आ गई है। मैच से ठीक एक दिन पहले टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज के खेलने पर भी सस्पेंस गहरा गया है। हम बात कर रहे हैं शुभमन गिल की। 

शुभमन गिल का ​बेंगलुरु टेस्ट खेलना मुश्किल

बेंगलुरु में होने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट से पहले पता चला है कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल पहला मैच मिस कर सकते हैं। इंडिया टीवी को भरोसेमंद सूत्रों से पता चला है कि शुभमन गिल को गर्दन में कुछ दिक्कत है। इसलिए वे हो सकता है कि पहले टेस्ट से बाहर रहे। अगर ऐसा होता है तो भारतीय टीम के लिए दिक्कत बढ़ सकती है। शुभमन गिल पहले भारत के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते थे, लेकिन अब वे पिछले कुछ वक्त से नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में जो टेस्ट सीरीज खत्म हुई है, उसमें चेन्नई टेस्ट में उन्होंने नाबाद 119 रनों की पारी खेली थी और टीम इंडिया की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। ऐसे में भारतीय टीम को उनकी कमी खेल सकती है। 

शुभमन गिल का अब तक टेस्ट करियर

शुभमन गिल के करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 27 मुकाबले खेलकर 1656 रन बनाने का काम किया है। उन्होंने इस दौरान 36.80 के औसत और 60.37 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। उन्होंने अब तक टेस्ट में पांच शतक और 6 बार अर्धशतक लगाए हैं। 

नं​बर तीन पर किसे मौका देंगे कप्तान रोहित शर्मा

अब देखना ये भी दिलचस्प होगा कि शुभमन गिल की जगह नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए कौन आएगा। क्या विराट कोहली नंबर चार को छोड़कर तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे या फिर केएल राहुल को नंबर तीन पर खेलने का मौका दिया जाएगा। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में नंबर तीन की जगह काफी अहम होती है। इसलिए कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट इस पूरे मामले को लेकर काफी सोच विचार के बाद ही फैसला करेंगे। 

यह भी पढ़ें 

बाबर आजम की बढ़ी मुसीबत, कामरान गुलाम ने आते ही कर दिया बड़ा काम

बेंगलुरु ने मौसम ने बिगाड़ा खेल तो टीम इंडिया को होगा भयंकर नुकसान, डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचना होगा मुश्किल

Latest Cricket News



Source link
#बगलर #टसट #स #पहल #टम #इडय #क #बहत #बड #झटक #इस #खलड #क #खलन #पर #ससपस #India #Hindi
[source_link