0

जलभराव से परेशान महावीर वार्ड के रहवासी: नगर पालिका ने समस्या समाधान का दावा कर शिकायत बंद करवाई – Betul News

महावीर वार्ड के लोग के घरों में बारिश का पानी घुसने से परेशान है। आरोप है कि इसकी शिकायत किए जाने के बावजूद नगरपालिका कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने पर समस्या समाधान का दावा कर शिकायत बंद करवाई गई।

.

शिकायतकर्ता संतोष डोकले ने बताया कि चारों दिशाओं में प्राकृतिक रूप से पानी निकासी की व्यवस्था मौजूद होने के बावजूद नगर पालिका की ओर से की गई गलत जल निकासी प्रबंधन से महावीर वार्ड के लोगों के घरों में पानी भरने की समस्या गंभीर हो गई है। यहां उत्तर दिशा में भुजलिया घाट वाला नाला, दक्षिण दिशा में ममता श्रीवास्तव वाला नाला, पूर्व दिशा में संतोषी माता मंदिर के पीछे वाला नाला और पश्चिम दिशा में गाढ़ा घाट वाला नाले के जरिए पानी माचना नदी तक पहुंचते थे। इसके बावजूद, नगर पालिका बैतूल ने इन नालों के पानी का बहाव गलत दिशा में मोड़ दिया, जिससे महावीर वार्ड में जलभराव की समस्या विकराल हो गई है।

आंगनवाड़ी के पीछे के घरों में घुसता है पानी

ईसाई चौक आंगनवाड़ी के पीछे रहने वाले लोगों के घरों में हर साल बारिश का पानी घुसता है, जिससे उनकी जान-माल को खतरा बना रहता है। इस क्षेत्र की पूरी कॉलोनी वैध है और यहां के लोग हर साल नगर पालिका को टैक्स और तहसील कार्यालय को जमीन का लगान जमा करते हैं। बावजूद इसके, इस समस्या का कोई स्थायी समाधान नहीं हुआ है।

सीएम हेल्पलाइन पर की गई शिकायत की कॉपी।

कई बार की शिकायतें, लेकिन कोई समाधान नहीं

स्थानीय संतोष डोकले ने बताया कि समस्या के समाधान के लिए नगर पालिका बैतूल, कलेक्टर बैतूल, मुख्यमंत्री, विधायक और सांसद को बार-बार आवेदन दिए गए, लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने दो बार सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की लेकिन हर बार नगर पालिका ने समस्या समाधान का झूठा दावा कर शिकायत को बंद करवा दिया।

#जलभरव #स #परशन #महवर #वरड #क #रहवस #नगर #पलक #न #समसय #समधन #क #दव #कर #शकयत #बद #करवई #Betul #News
#जलभरव #स #परशन #महवर #वरड #क #रहवस #नगर #पलक #न #समसय #समधन #क #दव #कर #शकयत #बद #करवई #Betul #News

Source link