0

महिला टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस टीम ने लिया बड़ा फैसला, सीनियर खिलाड़ी को कप्तानी से हटाया – India TV Hindi

Image Source : GETTY
इंग्लैंड महिला बनाम आयरलैंड महिला

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस बार यूएई में किया गया। वर्ल्ड कप के कई टीम बाहर हो गई है। उन टीमों में भारतीय महिला टीम का भी नाम शामिल है। इसी बीच एक टीम ने अपने कप्तान को बदल दिया है। हालांकि इस टीम ने इस बार महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई भी नहीं किया था। यह टीम कोई और नहीं बल्कि आयरलैंड की महिला टीम है। आयरलैंड ने अपने सबसे सीनियर खिलाड़ी लौरा डेलानी को कप्तान से हटा दिया है। आयरलैंड ने लौरा डेलानी की जगह गैबी लुईस को अपना नया कप्तान बनाया है।

कप्तान के तौर पर कैसा रहा डेलानी का करियर

आयरलैंड के लिए लौरा डेलानी ने 207 मैचों में कप्तानी की है। वहीं वह पिछले आठ सालों ने कप्तान हैं। इतनी बड़ी खिलाड़ी को कप्तानी से हटाने का फैसला लेना आयरलैंड क्रिकेट के लिए भी आसान काम नहीं होगा। आयरलैंड की महिला टीम भले ही महिला टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल सकी हो, लेकिन उन्होंने हाल ही में खेली गई टी20 और वनडे सीरीज के दौरान श्रीलंका के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था। आयरलैंड की महिला टीम ने एशिया की चैंपियन टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज 1-1 से बराबर की थी। वहीं वनडे सीरीज उन्होंने 2-1 के अंतर से जीता था। इसके अलावा इस सीरीज के दौरान लौरा डेलानी ने शानदार बल्लेबाजी की थी।

कप्तान बनते ही क्या बोलीं गैबी लुईस

लौरा डेलानी की जगह कप्तान बनाई गई गैबी लुईस मेलबर्न में क्लब क्रिकेट खेल रही हैं। उन्होंने कप्तान बनाए जाने के बाद कहा कि उन्हें पता है कि जब वह पहली बार सीनियर टीम में आई थी, तो लौरा डेलानी उन टीम-साथियों में से एक थीं जिनसे वह प्रेरणा लेते थे। पेशेवर क्रिकेट में आने के बाद, उन्होंने लगातार अपने खेल को अच्छा करने और सुधारने करने की कोशिश की है, और वह लौरा डेलानी के साथ कई और मौकों पर खेलने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि वह अपनी टीम के विकास को अगले लेवल में आगे बढ़ रहे हैं।

लुईस ने आगे अपने बयान में कहा कि उन्हें आयरलैंड की महिला टीम की स्थायी कप्तान बनने के लिए कहा गया, जिससे वह बहुत खुश हैं। उन्होंने गर्मियों के दौरान इस भूमिका को निभाने का भरपूर आनंद लिया और वह सिस्टम के माध्यम से आने वाली युवा प्रतिभाओं को लेकर वास्तव में उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि वह एक युवा टीम हैं, लेकिन हाल के सालों के परिणामों ने दिखाया है कि वह बेस्ट के साथ कॉम्पिटिशन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची ये टीम, अब सिर्फ एक स्थान बचा

बाबर आजम से रहा नहीं गया! कामरान गुलाम के शतक पर कह दी ये बड़ी बात

Latest Cricket News



Source link
#महल #ट20 #वरलड #कप #क #बच #इस #टम #न #लय #बड #फसल #सनयर #खलड #क #कपतन #स #हटय #India #Hindi
[source_link