0

इंदौर के किंग एडवर्ड मेडिकल बिल्डिंग में हुई हैलोवीन पार्टी पर मचा बवाल, डॉक्टरों ने छिड़का गंगाजल

Share

जैन सोशल ग्रुप के इस आयोजन में ऐतिहासिक परिसर को प्रेतबाधित थीम पार्क में बदल दिया गया था। इसमें कंकाल, खून से लथपथ फव्वारे जैसी भयानक सजावट और ‘ओ स्त्री कल आना’ और ‘आरआईपी’ जैसे स्लोगन शामिल थे। नईदुनिया ने मंगलवार के अंक में हैलोवीन पार्टी की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

By Prashant Pandey

Publish Date: Wed, 16 Oct 2024 08:32:47 AM (IST)

Updated Date: Wed, 16 Oct 2024 08:44:29 AM (IST)

इंदौर की किंग एडवर्ड मेडिकल बिल्डिंग में हुई हैलोवीन पार्टी पर फूटा डॉक्टरों का गुस्सा।

HighLights

  1. एमटीए ने की आयोजक पर एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  2. जैन सोशल ग्रुप की पार्टी के आयोजक को नोटिस की तैयारी।
  3. दीवारों पर लिख दिया था ‘ओ स्त्री कल आना’ और ‘आरआईपी”।

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर(Halloween Party in Indore)। इंदौर शहर की ऐतिहासिक धरोहर किंग एडवर्ड मेडिकल बिल्डिंग में रविवार को जैन सोशल ग्रुप द्वारा की गई हैलोवीन पार्टी के विरोध में मंगलवार को डाक्टरों ने विरोध किया। मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन (एमटीए) और एमजीएम एलुमनाई एसोसिएशन ने इमारत के शुध्दीकरण के लिए गंगाजल का छिड़काव किया।

एसोसिएशन ने पार्टी के आयोजन की निंदा की और झूठे बहाने के तहत अनुमति प्राप्त करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की भी मांग की। मंगलवार को डॉक्टर जब इमारत के अंदर पहुंचे तो वहां कांच की फूटी बोतलें और दीवार पर लिखे स्लोगन देखकर हैरान हो गए।

naidunia_image

यह हमें स्वीकार नहीं

एमटीए के अध्यक्ष डॉ. राहुल रोकड़े ने बताया कि आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए। उन्होंने स्मारक भवन और चिकित्सा बिरादरी को अपमानित करने के लिए सभी मानदंडों को ताक पर रख दिया था। केईएम स्कूल चिकित्सा शिक्षा के लिए विरासत है।

naidunia_image

ऐसे आयोजन यहां स्वीकार्य नहीं हैं। सचिव डा. अशोक ठाकुर ने बताया कि हेरिटेज बिल्डिंग और मेडिकल कालेज की संपत्ति का उपयोग करने की अनुमति किसी को नहीं दी जानी चाहिए। विरोध प्रदर्शन में डॉ. वीपी पांडे, डॉ. सुमित शुक्ला, डॉ. दिव्या मेनन आदि शामिल रहे।

naidunia_image

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें

सूत्रों के मुताबिक एमजीएम मेडिकल कॉलेज के भवन प्रभारी गोपाल राणे ने प्रोफेसर डॉ. अमरजीत सिंह छाबड़ा के साथ मिलकर समूह को अनुमति देने के लिए प्रयास किया था। राणे की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसमें कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर वह केईएम बिल्डिंग में जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

naidunia_image

जब इस संबंध में राणे से संपर्क किया तो उनका फोन नेटवर्क से बाहर था। वहीं डॉ. छाबड़ा ने बताया कि वह इस कार्यक्रम या आयोजकों से जुड़े नहीं थे। उन्होंने केवल आयोजकों को डीन से मिलने के लिए कहा था।

अनुमति नहीं होने के बाद भी कार्यक्रम क्यों किया

आयोजक जैन सोशल ग्रुप के अभिषेक जैन ने केवल ऐतिहासिक धरोहर का दौरा करने की अनुमति के लिए अनुरोध किया था। इमारत को देखने की उन्होंने 20 लोगों के लिए अनुमति ली थी, लेकिन सूचना मिली कि यहां पार्टी की गई थी। हम अभिषेक जैन और अन्य आयोजकों को पत्र भेजकर स्पष्टीकरण मांगेंगे कि अनुमति नहीं होने के बावजूद उन्होंने यहां कार्यक्रम क्यों किया। – डॉ. संजय दीक्षित, डीन एमजीएम मेडिकल कॉलेज, इंदौर

Source link
#इदर #क #कग #एडवरड #मडकल #बलडग #म #हई #हलवन #परट #पर #मच #बवल #डकटर #न #छडक #गगजल
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-indore-news-ruckus-at-halloween-party-held-in-king-edward-medical-building-doctors-sprinkled-gangajal-8355574
2024-10-16 03:14:29