0

कश्मीर में ऋषि कपूर पर हुआ था अटैक: भीड़ बेकाबू हो गई थी, होटल में आग लग गई थी, तब मदद के लिए सेना बुलानी पड़ी

Share

कुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर ने फिल्म कभी-कभी की शूटिंग कश्मीर में पहलगाम में की थी। शूटिंग के वक्त एक ऐसी घटना घट गई थी कि होटल से ऋषि कपूर को सुरक्षित निकालने के लिए सेना की मदद लेनी पड़ी थी। हालांकि ऋषि कपूर को इस घटना में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था।

पढ़िए क्या थी पूरी घटना?

ऋषि कपूर ने अपने संस्मरण, खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर अनसेंसर्ड में बताया था कि जब वे पहलगाम में शूटिंग कर रहे थे, तब यश चोपड़ा ने उनके जन्मदिन पर उनके लिए एक पार्टी का आयोजन किया था। इस वक्त उनकी पत्नी नीतू और उनके को-एक्टर नसीम भी मौजूद थे। उस दिन उन्होंने एक गाने की शूटिंग पूरी की थी। पार्टी में आए मेहमान होटल के अंदर मौज-मस्ती कर रहे थे और इस बात से बिल्कुल बेखबर थे कि बाहर क्या हो रहा है।

दरअसल, घोड़े के मालिकों और टैक्सी ड्राइवरों के बीच बहस ने भयानक रूप ले लिया था। एक ड्राइवर नशे में धुत होकर झगड़ा करने लगा था। देखते ही देखते स्थिति बहुत खराब हो गई। हजारों लोगों की भीड़ होटल पर पत्थर और आग के गोले फेंकने लगी, अफरा-तफरी मच गई।

लोग पत्थर फेंकने लगे थे, होटल में आग लग गई थी

ऋषि कपूर ने आगे बताया था कि स्थिति खराब होने पर उन्हें और बाकी लोगों को उनके कमरे में भेज दिया गया। उन्हें अपने बिस्तरों के नीचे छिपने के लिए कहा गया क्योंकि कोई नहीं जानता था कि यह कैसे होगा। उनके कमरे अंदर से बंद थे, लेकिन होटल पर फेंके गए पत्थरों से खिड़कियां टूट गई थीं। होटल में भी आग लग गई थी।

सेना ने आकर ऋषि कपूर और बाकी लोगों की मदद की थी

ऋषि कपूर का कहना था कि स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि तत्कालीन मुख्यमंत्री शेख अब्दुल्ला को सेना की मदद लेनी पड़ी थी। बाद में सेना ने ऋषि कपूर और बाकी लोगों को वहां से बाहर निकलने में मदद की थी।

1976 में रिलीज हुई फिल्म कभी-कभी में ऋषि कपूर के अलावा अमिताभ बच्चन, राखी गुलजार, शशि कपूर और नीतू कपूर जैसे कलाकार थे। इस फिल्म का डायरेक्शन यश चोपड़ा ने किया था।

Source link
#कशमर #म #ऋष #कपर #पर #हआ #थ #अटक #भड #बकब #ह #गई #थ #हटल #म #आग #लग #गई #थ #तब #मदद #क #लए #सन #बलन #पड
2024-10-16 08:52:18
https://www.bhaskar.com/entertainment/bollywood/news/rishi-kapoor-was-attacked-in-kashmir-133814321.html