0

Brazil: 25 साल बाद बेटी ने लिया पिता की हत्या का बदला, आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Share

ब्राजील के बोआ विस्टा में रहने वाली 35 साल की एक पुलिस अधिकारी गिस्लेने सिल्वा डे डेउस की कहानी इन दिनों सुर्खियों में है। होनी भी चाहिए। दरअसल, उसने अपने पिता की हत्या करने वाले आरोपी को 25 साल बाद गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया है। मगर, ये सब इतना आसान नहीं था। जानिए गिस्लेन के साथ क्या हुआ और कैसे लिया उसने अपना इंतकाम…

By Shashank Shekhar Bajpai

Publish Date: Wed, 16 Oct 2024 03:42:34 PM (IST)

Updated Date: Wed, 16 Oct 2024 03:47:25 PM (IST)

Brazil: 25 साल बाद बेटी ने लिया पिता की हत्या का बदला, आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल
पुलिस अधिकारी बन चुकीं गिस्लेन बाईं तरफ। दूसरी फोटो में पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी गोम्स।

HighLights

  1. 20 पाउंड के कर्ज के चलते गोली मारकर की गई थी गिराल्डो की हत्या।
  2. 9 साल की उम्र में गिस्लेन पर आ गई परिवार को चलाने की जिम्मेदारी।
  3. तभी उसने पिता के हत्यारे को सजा दिलाने के लेने के लिए खाई कसम।

डिजिटल डेस्क, बोआ विस्टा। ब्राजील के बाओ विस्टा की रहने वाली गिस्लेने डे डेउस की कहानी एक लड़की के साहस की कहानी है। एक ऐसी लड़की की कहानी है, जिसने अपने पिता के हत्यारे को 25 साल बाद जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। चलिए आपको पूरा किस्सा बताते हैं, जिसके बाद आप भी इस लड़की के हौसले को सलाम करेंगे।

ये कहानी शुरू होती है फरवरी 1999 में। उस वक्त गिराल्डो अपने एक दोस्त के साथ बैठे थे। इसी दौरान 20 पाउंड के कर्ज के लिए रेमुंडो गोम्स से उनकी तीखी नोकझोंक हो गई। आवेश में आकर गोम्स ने गिराल्डो को गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।

घटना के दौरान 9 साल की थी गिस्लेन

जब ये वारदात हुई थी, तब गिस्लेने डे डेउस अपनी 5 बहनों में सबसे बड़ी थी, लेकिन उसकी उम्र महज 9 साल की थी। पिता की मौत के बाद घर चलाने की जिम्मेदारी अब उनके कंधों पर थी। गिस्लेन के मन में ये बात घर कर गई थी कि उनके पिता का हत्यारा आजाद है और उसकी वजह से उनका परिवार बद से बदतर हालत में आ गया है।

लिहाजा, गिस्लेन ने कसम खाई कि वह अपने घर को बिखरने नहीं देंगी और अपने पिता के हत्यारे को सजा भी जरूर दिलाएंगी। इसके लिए उन्होंने पुलिस अधिकारी बनने का सपना देखा और उसे सच करने में जुट गईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हत्याकांड के बाद गोम्स पकड़ा गया और उस पर मुकदमा चला।

गिरफ्तारी से पहले फरार हो गया आरोपी

इसके बाद 2013 में उसे 12 साल की सजा सुनाई गई। हालांकि, फैसले के खिलाफ उसने अपील कर दी। इस बीच मुकदमा चलता रहा और समय बीतता गया। साल 2016 में अंतिम अपील खारिज होने के बाद गोम्स के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया।

मगर, गिरफ्तारी से पहले गोम्स फरार हो गया। इसके बाद उसकी तलाश फाइलों में ही सिमटकर रह गई। इस बीच गिस्लेन ने 18 साल की उम्र में कानून की पढ़ाई शुरू की और बाद में पुलिस बल में शामिल हो गईं। उन्होंने अपने काम के साथ ही पिता के हत्यारे की तलाश भी तेज कर दी।

naidunia_image

हत्यारे को पकड़ने के लिए कई पदों पर किया काम

पिता के हत्यारे को न्याय के कटघरे में लाने के अपने संकल्प से प्रेरित गिस्लेन ने कई पदों पर काम किया। जनरल होमिसाइड डिवीजन में नियुक्त होने के बाद उन्होंने कड़ी मेहनत करते हुए अल्वेस गोम्स का पता लगाया। उन्हें जानकारी मिली थी कि बोआ विस्टा के पास नोवा सिडेड क्षेत्र के एक खेत में गोम्स छिपा हुआ है।

आखिरकार उसे 25 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया गया। 26 सितंबर को उसे अदालत में पेश किया गया, जहां उसकी सजा को बरकरार रखा गया और उसे 12 साल के लिए जेल भेज दिया गया। इसके साथ ही गिस्लेन का संकल्प भी पूरा हो गया है। हत्यारे की गिरफ्तारी के बाद गिस्लेन ने कहा कि तुम्हें तो मैं पाताल से भी ढूंढ़ निकालती।

Source link
#Brazil #सल #बद #बट #न #लय #पत #क #हतय #क #बदल #आरप #क #गरफतर #कर #भज #जल
https://www.naidunia.com/world-brazil-woman-becomes-a-cop-to-arrests-the-killer-of-her-father-after-25-years-8355619