0

चिटफंड कंपनी लोगों के रुपए लेकर भागी: सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज, कंपनी के डायरेक्टर पर कारवाई की मांग – Vidisha News

Share

विदिशा की बेतवांचल इंडिया निधि लिमिटेड कंपनी लोगों की मेहनत की कमाई लेकर भाग गई। कंपनी के एजेंट किसी से हजार तो किसी से 500 रुपए रोजाना ले रहे थे। कुछ दिन पहले अचानक कंपनी लोगों के करोड़ों रुपए लेकर भाग गई। जब लोगों ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में

.

लोगों का आरोप है कि पुलिस ने कंपनी के वास्तविक डायरेक्टर ब्रजेश और निलेश के ऊपर मामला दर्ज नहीं किया। इसे लेकर बुधवार को व्यापार महासंघ और अनाज तिलहन संघ के पदाधिकारी सिविल लाइन थाने पहुंचे और मुख्य आरोपी के पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने के साथ ही रुपए वापस दिलाने की मांग की।

पैसा लेकर भागी कंपनी

पीड़ित प्रभु दयाल ने बताया कि बेतवांचल लिमिटेड कंपनी के ऑफिस में ताला लगा हुआ है। कंपनी के मैनेजर और एजेंट की कोई जानकारी नहीं मिल पा रही हैं। बैंक में उनकी एक लाख रुपए की एफडी थी। कंपनी का एजेंट गोरलाल उनसे रोजाना 500 रुपए ले जाता था। अब कंपनी सारा पैसा लेकर भाग गई।

व्यापारियों ने की रुपए वापस दिलाने की मांग

अनाज तिलहन संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि चिट फंड कंपनी ने शहर के चार सौ लोगों के साथ ठगी की है। इस कंपनी के मुख्य आरोपी के ऊपर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए। संघ के चेतन बालेचा ने बताया कि शहर के छोटे व्यापारी सालो से बेतवांचल चिट फंड कंपनी में रुपए जमा करते आ रहे थे। अब कंपनी का कोई पता नहीं चल पा रहा है, व्यापारी वर्ग परेशान है।

वहीं मामले में एडिशनल एसपी डॉक्टर प्रशांत चौबे ने बताया कि फरियादी ने आवेदन दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है, इसमें जो भी आरोपी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

2020 में शुरू की थी कंपनी

नीलेश राजपूत और उसके भाई बृजेश ने 2020 में कंपनी शुरू की थी। बेतवांचल इंडिया निधि लिमिटेड कंपनी के लगभग 200 एजेंटों के माध्यम से करीब 6 करोड़ से ज्यादा की राशि जमा कराई। इसके लिए विदिशा, रायसेन, सीहोर, अशोकनगर, सागर, भोपाल जिले के तहसील क्षेत्रों में कंपनी के ऑफिस खोले और 5 हजार से ज्यादा लोगों से कंपनी में निवेश करवाया है। इसके बाद कंपनी के असली डायरेक्टर नीलेश राजपूत और उसके भाई बृजेश राजपूत ने दो साल पहले गुपचुप तरीके से डायरेक्टर बदल दिए। इन लोगों ने कंपनी का काम छोड़ चुके लोगों को डायरेक्टर बना दिया।

#चटफड #कपन #लग #क #रपए #लकर #भग #सवल #लइन #थन #म #शकयत #दरज #कपन #क #डयरकटर #पर #करवई #क #मग #Vidisha #News
#चटफड #कपन #लग #क #रपए #लकर #भग #सवल #लइन #थन #म #शकयत #दरज #कपन #क #डयरकटर #पर #करवई #क #मग #Vidisha #News

Source link