0

WhatsApp iOS प्लेटफॉर्म पर प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट कैप्चर पर लगाएगा रोक

WhatsApp कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो कि यूजर्स को iOS डिवाइसेज पर प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट लेने से रोक देगा। प्राइवेसी को मजबूत करने के लिए Meta के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप यह कदम उठाने जा रही है। यहां हम आपको WhatsApp के कथित फीचर्स के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट से सुझाव मिलता है कि एक मैसेज यूजर्स को जानकारी देगा कि ऐप के अंदर सभी यूजर्स की प्राइवेसी की सिक्योरिटी के लिए प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट कैप्चर करने पर रोक लगा दी गई है।

इस फीचर का उद्देश्य यूजर्स को दूसरे यूजर की साफ सहमति के बिना प्रोफाइल फोटो को कैप्चर करने और फैलाने से रोककर प्राइवेसी को मजबूत करना है। हालांकि, रिपोर्ट के अनुसार, व्यक्ति अभी भी फोटो को कैप्चर करने के लिए ऑप्शनल डिवाइसेज या कैमरों का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्क्रीनशॉटिंग पर इन-ऐप प्रतिबंध से प्रोफाइल फोटो के गैरजरूरी शेयर करने में काफी कमी आने की उम्मीद है।

यह आगामी वॉट्सऐप फीचर यूजर्स को स्क्रीनशॉट लेने से रोककर, प्रोफाइल फोटो के गलत इस्तेमाल या मंजूरी के बिना फैलाने के जोखिम को कम करने में अहम भूमिका निभाने के लिए तैयार है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वर्तमान में इस फीचर पर काम चल रहा है। यह ऐप के आगामी अपडेट में शामिल किए जाने की उम्मीद है।

इसके साथ ही वॉट्सऐप कथित तौर पर एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर यूजर्स एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए एक और फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। “फिल्टर” नाम का यह नया फीचर यूजर्स को चैट टैब से अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट और ग्रुप की लिस्ट को तेजी से कंपाइल करने के लिए एक अलग टूल प्रदान करेगी। यह अतिरिक्त यूजर्स को फेवरेट कॉन्टैक्ट और ग्रुप के साथ खास चैट तक आसान एक्सेस और प्राथमिकता प्रदान करके बेहतर कम्युनिकेशन एक्सीपीरियंस प्रदान करेगा।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link
#WhatsApp #iOS #पलटफरम #पर #परफइल #फट #क #सकरनशट #कपचर #पर #लगएग #रक
https://hindi.gadgets360.com/apps/whatsapp-to-unveiled-privacy-feature-restricting-profile-picture-screenshots-on-ios-news-5669817