0

पुलिस के प्रयोग ने बढ़ाई मुसीबत: LIG लिंक रोड के टर्न पर रखे बैरिकेड्स, खजराना फ्लायओवर जाम – Indore News

Share

नए बने खजराना फ्लायओवर पर लोकार्पण के दूसरे दिन ही पुलिस के प्रयोग से लंबा जाम लग गया। पुलिस ने एलआईजी लिंक रोड के जंक्शन पर बैरिकेड्स लगा दिए, इससे फ्लायओवर से उतरकर एलआईजी की तरफ जाने वाले सारे वाहन रोड पर ही फंस गए। हालत यह हुई कि खजराना चौराहे से

.

कार और बस चालक मेनरोड पर ही गाड़ियां आगे-पीछे करते रहे। इससे जाम और लंबा होता गया। वाहन चालकों को समझ ही नहीं आया कि जो फ्लायओवर सुविधा के लिए शुरू किया था, उस पर ऐसा बेतुका प्रयोग क्यों किया और जब ये किया तो वहां पुलिसकर्मी मौजूद क्यों नहीं रहे।

एक गलती, हजारों वाहन चालक परेशान… खजराना से रोबोट तक वाहनों की कतार लगी, सिग्नल भी गड़बड़ाए

  1. ट्रैफिक पुलिस ने एलआईजी लिंक रोड के लेफ्ट टर्न पर मेन कैरेज वे के पास ही दो बड़े बैरिकेड्स लगा दिए, ताकि कारें, लोडिंग वाहन नहीं निकल सकें।
  2. इनके लिए व्यवस्था थी कि आगे जाकर रोबोट चौराहे से यू टर्न लेकर वापस लिंक रोड तरफ आएं, पर वाहन चालकों को बताने के लिए कोई जवान मौजूद नहीं था।
  3. खजराना फ्लायओवर से उतरकर वाहन जैसे ही लिंक रोड की तरफ पहुंचे, उन्हें रास्ता बंद दिखा। पीछे से मेन रोड के भी वाहन आते रहे और जाम लगता गया।
  4. दर्जनों कारें, लोडिंग वाहन, बसें फंस गईं। अब जब इन लोगों ने आगे रोबोट चौराहे की तरफ बढ़ना शुरू किया तो वहां भी जाम लग गया।
  5. शाम 5 बजे से हालत ये हो गई कि खजराना चौराहा, सर्विस रोड और रोबोट चौराहा सब जाम था।
  6. दोपहिया वाहनों के लिए बैरिकेड्स के बीच जगह थी, लेकिन फिर उनके आगे पहुंचने तक का भी रास्ता नहीं बचा। इससे वे भी जाम में फंसे रहे। रोबोट चौराहे पर सिग्नल खराब होने से चारों ओर जाम बढ़ता गया।

मालवा मिल पर भी जाम, सामने चौकी, फिर भी पुलिस नहीं दिखी मालवा मिल चौराहे पर भी सुबह 11 बजे बड़ा जाम लग गया। हालत यह थी कि 30 मिनट तक जो जहां था, वहीं थमा रहा। वाहनों के चक्के थमे ही रहे। अधिकांश वाहन चालकों ने जैसे तैसे गाड़ियों को बैक किया और दूसरे रास्तों से निकले। चौराहे पर ही चौकी है, लेकिन वहां कभी कोई पुलिसकर्मी नहीं रहता। जाम के दौरान भी कोई जवान नजर नहीं आया।

अब ये ही है समाधान…

  1. एलआईजी लिंक रोड पर अभी फ्लायओवर के वाहनों को निकलने देना चाहिए। खजराना मेनरोड से जो वाहन आ रहे हैं, उन्हें चौराहे पर ही सर्विस रोड पर शिफ्ट कर लिंक रोड की तरफ जाने दिया जा सकता है।
  2. खजराना चौराहे से आगे मेट्रो के लिए आधी सड़क बंद है। ऐसे में अभी रोबोट चौराहे से यू टर्न लेकर वापस वाहनों को लाना संभव नहीं। उन्हें फ्लायओवर से ही टर्न करने देना होगा।
  3. फ्लायओवर जहां उतर रहा है, वहां सर्विस रोड की तरफ लेफ्ट टर्न जैसा एक हिस्सा और तैयार किया जा सकता है, ताकि फ्लायओवर और मेनरोड के वाहन गुत्थमगुत्था न हों।

सीधी बात- सुशील कुमार तिवारी, एडिशनल डीसीपी ट्रैफिक

ट्रायल बेस पर रखे थे बैरिकेड्स, हटा लेंगे

Q. लिंक रोड के लेफ्ट टर्न पर गलत तरीके से बैरिकेड्स रखे? A. हां, यह मामला अभी मेरे संज्ञान में आया है। मैंने क्यूआरटी टीम को भेजा है। वहां परेशानियों का जायजा लेकर स्थिति सुधारेंगे। Q. नया फ्लायओवर लोगों की सुविधा के लिए बना है, ऐसे बैरिकेड्स रखने से क्या फायदा? A. वहां स्थायी व्यवस्था नहीं है। हमने ट्रायल बेस पर रखे हैं। यदि वहां परेशानी हो रही है तो हम बिलकुल हटा देंगे। Q. रोबोट चौराहे पर भी शाम से ही काफी लंबा जाम लगा है? A. वहां पर ट्रैफिक सिग्नल की टाइमिंग ऑटोमैटिक गड़बड़ा गई। सिग्नल की लाइट दिक्कत देने लगी। इसके लिए एसीपी और टीआई वहीं तैनात थे और व्यवस्था संभालते रहे।

#पलस #क #परयग #न #बढ़ई #मसबत #LIG #लक #रड #क #टरन #पर #रख #बरकडस #खजरन #फलयओवर #जम #Indore #News
#पलस #क #परयग #न #बढ़ई #मसबत #LIG #लक #रड #क #टरन #पर #रख #बरकडस #खजरन #फलयओवर #जम #Indore #News

Source link