0

BSNL का 5G रेडी सिम Rs 250 में, डेली 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल, जानें डिटेल

Share

BSNL 5G Launch date : बीएसएनएल की 4G सेवाएं बहुत जल्‍द लॉन्‍च हो सकती हैं। कंपनी ने इसकी तैयारी भी कर ली है। पहले भी ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं कि कंपनी 4G सिम बेचने लगी है। बुधवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस में Gadgets360हिंदी ने बीएसएनएल के 5G रेडी सिम को स्‍पॉट किया। बीएसएनएल के बूथ 250 रुपये में 5जी रेडी सिम बेचा जा रहा है, जिसके साथ कंपनी वैलिडिटी, इंटरनेट और कॉलिंग जैसी सुविधाएं भी पेश कर रही है। 
 

BSNL 5G Ready SIM Plan 

आईएसमसी 2024 में BSNL का 5G रेडी सिम 250 रुपये में मिल रहा है। यह 45 दिनों की वैलिडिटी, डेली 2 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के फायदे पेश करता है। यह पूछने पर कि बीएसएनएल की 4जी सर्विस ही अभी लॉन्‍च नहीं हुई है, हमें बताया गया कि सिम अभी 3G नेटवर्क पर काम करेगा और 4G सर्विस लॉन्‍च होते ही यह उस नेटवर्क के साथ कनेक्‍ट हो जाएगा। 

BSNL 5G रेडी सिम की खूबी यह है कि यूजर्स को तब भी सिम बदलने की जरूरत नहीं होगी, जब कंपनी की 5जी सेवाएं चालू होंगी। गौरतलब है कि कंपनी ने 4G और 5G सर्विस को रोलआउट करने के लिए टाटा कंसल्टेशन सर्विस (TCS) से हाथ मिलाया है। 

दावा है कि तय वक्‍त पर BSNL का 4जी और 5जी रोलआउट पूरा हो जाएगा। यह एक स्‍वदेशी नेटवर्क होगा। BSNL भी बता चुकी है कि हजारों साइटों पर उसने 4जी टावरों को स्‍थापित कर दिया है। 
 

अगले साल तक आ जाएगा BSNL 5G 

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अनुसार, कंपनी जून 2025 तक 5G नेटवर्क लॉन्च करने का प्रयास कर रही है। हाल ही में यूएस-इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम ITUWTSA में बोलते हुए उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भारत 4G में दुनिया के नक्शेकदम पर चल रहा है, साथ ही 5G में ग्लोबल स्तर पर ग्रोथ के साथ आगे बढ़ रहा है और 6G टेक्नोलॉजी में दुनिया की लीड करने का टारगेट रख रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने इसके अलावा इस बात पर जोर दिया कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ निर्देश दिया है कि सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी किसी अन्य सोर्स से इक्विपमेंट का इस्तेमाल नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि “अब हमारे पास एक प्राइमरी और एक रेडियो एक्सेस नेटवर्क है, जो पूरी तरह फंक्शनल है। हमारा अगले साल अप्रैल-मई तक एक लाख साइट बनाने का प्लान है। हमने कल तक 38,300 साइट्स शुरू कर दी हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि “हम अपना खुद का 4G नेटवर्क शुरू करने जा रहे हैं, जो जून 2025 तक 5G में बदल जाएगा। 
 



Source link
#BSNL #क #रड #सम #म #डल #2GB #डट #अनलमटड #कल #जन #डटल
https://hindi.gadgets360.com/telecom/bsnl-5g-ready-sim-price-rs-250-daily-2gb-data-unlimited-call-at-imc-2024-news-6809856