0

विवादों में घिरी आलिया की फिल्म जिगरा: स्क्रिप्ट चोरी का आरोप; चार दिन पहले दिव्या खोसला ने तंज कसा था

15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आलिया भट्ट की फिल्म जिगरा विवादों में है। फिल्म की रिलीज से पहले ही इसके कंटेंट और कहानी को लेकर कई सवाल उठाए गए थे। फिल्म के कलेक्शन पर भी इसका असर पड़ा है। दूसरी तरफ टी-सीरीज की मालकिन दिव्या खोसला कुमार ने भी आलिया पर तंज कसा है। दिव्या ने आरोप लगाया कि जिगरा की कहानी उनकी फिल्म सावी से मिलती-जुलती है। उन्होंने चार दिन पहले एक फोटो पोस्ट की थी, जिसमें थिएटर के अंदर सीटें खाली नजर आ रही थीं। उन्होंने लिखा था कि आलिया ने जिगरा की सारी टिकटें खुद खरीद लीं और झूठा कलेक्शन अनाउंस कर दिया।

आइए जानते हैं ‘जिगरा’ को लेकर क्या-क्या विवाद हुए हैं

दिव्या खोसला ने स्क्रिप्ट चुराने का आरोप लगाया फिल्म प्रोड्यूसर और टी-सीरीज के मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार की पत्नी और एक्ट्रेस दिव्या खोसला कुमार ने करण जौहर पर उनकी फिल्म सावी की कहानी चुराने का आरोप लगाया। इसके साथ ही दिव्या ने जिगरा के खाली थिएटर्स की तस्वीर भी इंस्टाग्राम पर शेयर की थी। इसमें उन्होंने लिखा था कि आलिया ने अपनी फिल्म की टिकट खरीदीं और फेक कलेक्शन अनाउंस करवाया।

दिव्या खोसला की पीआर का पोस्ट सोशल मीडिया पर एक यूजर ने दिव्या खोसला की पीआर टीम के पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया था। जिसमें टीम की तरफ से दावा किया गया कि जिगरा की कहानी दिव्या की फिल्म सावी से चुराई गई है। नोट में आलिया भट्ट के ऊपर भी कई आरोप लगाए गए थे। उसमें लिखा था- आलिया के चाचा और प्रोड्यूसर मुकेश भट्ट ने 4 करोड़ में हॉलीवुड फिल्म ‘द नेक्स्ट थ्री डेज’ के राइट्स खरीदे थे। उस समय दोनों भट्ट भाई साथ थे। आलिया को इस बारे में पता था। लेकिन जब दोनों भाई अलग हुए तो आलिया ने स्क्रीनप्ले किसी दूसरे प्रोडक्शन हाउस को दे दिए।

नोट में आगे लिखा गया था- मुकेश भट्ट ने दिव्या खोसला को लीड में लेकर सावी फिल्म बना रहे थे। इसी बीच आलिया ने अपनी फिल्म जिगरा का अनाउंसमेंट किया। इस दौरान मुकेश भट्ट को पता चला कि आलिया की फिल्म बिल्कुल उनकी फिल्म सावी जैसी है। बस अंतर ये है कि इसमें पति-पत्नी की जगह भाई-बहन का एंगल डाला गया है।

नोट में कहा गया- आलिया खुद को देश की सबसे बड़ी एक्ट्रेस बताती हैं, लेकिन अपने 72 वर्षीय चाचा को धोखा देने से पहले नहीं सोचा। हालांकि, बाद में दिव्या खोसला की पीआर टीम ने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया था।

डायरेक्टर वासन बाला के बयान पर विवाद जिगरा फिल्म के डायरेक्टर वसन बाला के भी एक बयान को लेकर काफी विवाद हुआ। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि एक कच्चे-पक्के आइडिया के साथ करण जौहर को फिल्म की कहानी मेल की थी। लेकिन करण ने बिना पूछे आलिया को सेंड कर दी। ये बात वसन बाला को पसंद नहीं आई थी। वसन बाला के इस बयान के बाद से ही सोशल मीडिया पर करण जौहर को काफी ट्रोल किया गया।

करण पर आरोप लगे कि वह आलिया को फिल्में दिलावाते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक यूजर ने तो आलिया की उन फिल्मों की पूरी लिस्ट बना डाली, जिसमें प्रोड्यूसर / को-प्रोड्यूसर या तो करण जौहर हैं, या तो भट्ट सरनेम वाला कोई व्यक्ति।

मणिपुरी एक्टर ने ‘जिगरा’ के मेकर्स पर लगाया गंभीर आरोप आलिया की फिल्म जिगरा को लेकर अभी पुराने विवाद थमे नहीं थे। ऐसे में इसमें एक नया विवाद और जुड़ गया। अब मणिपुर की एक्टर बिजौ थांगजाम ने फिल्म के मेकर्स पर ‘अनप्रोफेशनल’ बिहेवियर का आरोप लगाया है। फिल्म की टीम ने 2023 में उनका ऑडिशन लिया और उन्हें दिसंबर में शूट के लिए अवेलेबल रहने को कहा था। वो मेकर्स की तरफ से किसी अपडेट का इंतजार करते रहे। लेकिन उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली। इस चक्कर में उन्होंने दूसरे प्रोजेक्ट्स भी छोड़ दिए और जिगरा में भी रोल नहीं मिला।

हालांकि, बिजौ थांगजाम ने अपने पोस्ट में ये भी साफ किया है कि वह दिव्या खोसला कुमार के विवाद में नहीं पड़ना चाहते थे।

खबरें और भी हैं…

Source link
#ववद #म #घर #आलय #क #फलम #जगर #सकरपट #चर #क #आरप #चर #दन #पहल #दवय #खसल #न #तज #कस #थ
2024-10-17 00:30:00
https://www.bhaskar.com/entertainment/news/nepotism-fake-box-office-unprofessionalism-allegations-against-alia-bhatt-jigra-133815539.html