0

भोपाल टुडे-18 अक्टूबर, आपके काम की हर जानकारी: आज से श्रीरामलीला उत्सव; रैपर डिवाइन आज करेंगे परफॉर्म – Bhopal News

Share

हम आपको बता रहे हैं भोपाल शहर में आज कहां-क्या हो रहा है। यहां हर वो जानकारी होगी, जो आपके काम आएगी। संगीत-संस्कृति, आर्ट, ड्रामा के इवेंट्स से लेकर मौसम, सिटी ट्रैफिक, बिजली-पानी की सप्लाई से जुड़ा हर अपडेट मिलेगा।

.

सुविधाएं जो आपसे जुड़ी हैं

इन 30 इलाकों में गुल रहेगी बिजली

  • राजधानी भोपाल के 30 से ज्यादा इलाकों में शुक्रवार को 4 से 6 घंटे तक बिजली कटौती होगी। इन इलाकों में बिजली कंपनी मेंटेनेंस करेगी। जिन इलाकों में बिजली गुल रहेगी, खजूरी, शिर्डीपुरम, ओम नगर, राजहर्ष कॉलोनी, बंजारी, हलालपुर जैसे कई बड़े रहवासी इलाके भी शामिल हैं। ऐसे में लोग अपने जरूरी काम पहले से निपटा लें। ताकि, किसी प्रकार की दिक्कत न हो। पढ़ें पूरी खबर

दिवाली पर चल रहीं ये स्पेशल ट्रेनें

  • दिवाली पर घर जाना है। ट्रेनों में भीड़ है, तो स्पेशल ट्रेन में बुकिंग कर सकते हैं। मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल, इटारसी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पिपरिया, कटनी, सतना, भोपाल, खंडवा, बीना आदि स्टेशनों से गुजरने वाली 22 ट्रेनों में बुकिंग कर सकते हैं। पढ़ें पूरी खबर
  • फेस्टिव सीजन के चलते ट्रेनों में लगातार भीड़ बढ़ रही है। इसी के चलते रेलवे ने स्पेशल ट्रेन पुणे-गोरखपुर (गाड़ी संख्या 01415 और 01416) और उधना-बरौनी (गाड़ी संख्या 09067 और 09068) चलाने का फैसला किया है। पढ़ें पूरी खबर

मेट्रो के लिए ये रहेगा रूट डायवर्सन

  • अल्पना तिराहे से रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 6 की ओर एक तरफ का रास्ता डायवर्ट है।
  • लोग दूसरी तरफ के रास्ते से व समानांतर मार्ग से प्लेटफार्म नंबर-6 की ओर आवागमन कर सकेंगे।
  • यह डायवर्सन 19 सितंबर से लागू है, जो 18 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा।

आर्ट/कल्चर/एग्जीबिशन/ सभा

श्रीरामलीला उत्सव

  • रवीन्द्र भवन के मुक्ताकाश मंच पर 18 से 24 अक्टूबर तक श्रीराम कथा के विविध प्रसंगों पर आधारित श्रीरामलीला उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में आज चंद्र माधव बारीक के निर्देशन में श्री हनुमान लीला नृत्य-नाट्य एवं अवध आदर्श रामलीला मंडल, अयोध्या (उ.प्र.) के कलाकारों द्वारा श्रीराम जन्म की प्रस्तुति दी जाएगी।

फिल्म प्रदर्शन

  • सैन्य फिल्म ‘अवर आर्म्ड फोर्सस’ का प्रदर्शन शौर्य स्मारक में किया जाएगा। यह फिल्म वायुसेना के पायलट और उनके अधिकारियों पर आधारित है। फिल्म शाम 5 बजे दिखाई जाएगी।

चित्र प्रदर्शनी

  • मध्यप्रदेश जनजातीय संग्रहालय में जनजातीय चित्रकार की प्रदर्शनी में इस बार चित्रकार संतोषी श्याम के चित्रों को प्रदर्शित किया गया है। यह चित्र प्रदर्शनी 30 अक्टूबर, 2024 (मंगलवार से रविवार) तक निरंतर रहेगी।

त्रिपुरा का नूह आवास दर्शकों के लिए खुला

  • इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय में त्रिपुरा राज्य के पश्चिम त्रिपुरा जिला में निवासरत रियांग जनजाति के पारंपरिक आवास को पश्चिम त्रिपुरा से आए कलाकारों ने निर्माण कार्यशाला के तहत बनाए हैं। संग्रहालय के निदेशक प्रो. अमिताभ पांडे ने बताया कि नूह आवास रियांग जनजाति का आवास है, जो त्रिपुरा राज्य के पश्चिम जिला में निवासरत आदिवासी समुदाय है।
कैंपस

आईआईटी जैम

  • इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दिल्ली ने जॉइंट एंट्रेंस टेस्ट फॉर मास्टर्स (जैम) 2025 के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। इच्छुक उम्मीदवार अब 18 अक्टूबर तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jam2025.iitd.ac.in से आवेदन फॉर्म भरना होगा।

बीबीए और बीसीए में 23 अक्टूबर तक ऑफलाइन एडमिशन

  • प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों में संचालित होने वाले बीबीए और बीसीए कोर्सेस में 23 अक्टूबर तक ऑफलाइन एडमिशन होंगे। उच्च शिक्षा विभाग ने बीबीए और बीसीए एआईसीटीई कोर्सेस के लिए प्रवेश पोर्टल पर डेटा अपलोड किए जाने की अनुमति दी है। इस संबंध में सभी अतिरिक्त क्षेत्रीय संचालकों और संबंधित कॉलेजों के प्रिंसिपल को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके तहत सभी संबंधित कॉलेजों को रोज प्रवेश पोर्टल पर डेटा अपलोड करना अनिवार्य होगा।

आपके काम की जरूरी लिंक्स

#भपल #टड18 #अकटबर #आपक #कम #क #हर #जनकर #आज #स #शररमलल #उतसव #रपर #डवइन #आज #करग #परफरम #Bhopal #News
#भपल #टड18 #अकटबर #आपक #कम #क #हर #जनकर #आज #स #शररमलल #उतसव #रपर #डवइन #आज #करग #परफरम #Bhopal #News

Source link