0

इंदौर के केईएम बिल्डिंग में हुई हैलोवीन पार्टी पर बढ़ा विवाद, थाने पहुंचे डॉक्टर

Share

इंदौर में मेडिकल कॉलेज की पुरानी इमारत में हुई हैलोवीन पार्टी को लेकर डॉक्टरों गुस्सा फूट पड़ा है। उन्होंने पुलिस थाने पहुंचकर इसकी शिकायत की है। डॉक्टरों का आरोप है कि यह ऐतिहासिक इमारत है, दुनिया में ऐसी दो ही इमारतें हैं। इसके साथ ही ग्रुप ने हैलोवीन पार्टी कर शिक्षण संस्थान को कलंकित किया है।

By Prashant Pandey

Publish Date: Fri, 18 Oct 2024 07:33:26 AM (IST)

Updated Date: Fri, 18 Oct 2024 07:43:36 AM (IST)

एसीपी से चर्चा करते हुए डॉक्टर।

HighLights

  1. जैन संत ने भी हैलोवीन पार्टी को निंदनिय बताते हुए प्राश्चित करने के लिए कहा।
  2. अक्षय बम का फोटो सामने आने के बाद कांग्रेस भी इसके विरोध में उतर आई।
  3. डीन ने इस मामले में पुलिस को लेटर लिखकर, ग्रुप को भी नोटिस भेजा है।

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर। एमजीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थित ऐतिहासिक धरोहर केईएम बिल्डिंग में जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट द्वारा की गई हैलोवीन पार्टी का विरोध बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को डॉक्टर एसीपी कार्यालय पहुंचे और आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

वहीं कांग्रेस भी पार्टी में शामिल अक्षय कांति बम के फोटो सामने आने के बाद इसके विरोध में उतर आई है। मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन और एमजीएम एलुमनी एसोसिएशन ने धरोहर का दुरुपयोग कर अवैधानिक पार्टी का आयोजन करने वाले ग्रुप के सदस्यों के खिलाफ संयोगितागंज क्षेत्र के एसीपी को शिकायती आवेदन दिया है।

डॉक्टरों की भावनाएं आहत हुईं

आवेदन में बताया गया है कि इस धरोहर में हुई पार्टी से सभी डॉक्टरों की भावनाएं आहत हुई हैं। डॉ. राहुल रोकड़े और डॉ. अशोक ठाकुर ने बताया कि इस तरह की पार्टी कर शिक्षण संस्थान को कलंकित किया गया। आर्किटेक्चर की दृष्टि से देखा जाए तो इस तरह की दुनिया में सिर्फ दो ही बिल्डिंग हैं।

यह मध्य भारत का पहला चिकित्सा संस्थान है। पार्टी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इस दौरान डॉ. संजय लोंढ़े, डॉ. सुमित शुक्ला, डॉ. विनीता कोठारी आदि मौजूद रहे।

डीन ने पुलिस को लिखा पत्र, ग्रुप को जारी किया नोटिस

डीन डॉ. संजय दीक्षित ने हैलोवीन पार्टी बिना अनुमति आयोजित करने पर जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट को नोटिस जारी किया है। उन्होंने जवाब मांगा कि केईएम बिल्डिंग में एकेडमिक टूर की अनुमति की शर्तों का उल्लंघन कैसे किया गया।

कार्यालय से 13 अक्टूबर को इवेंट को रोकने के निर्देश दिए गए थे। उन्होंने संयोगितागंज पुलिस को पत्र लिखकर कहा है कि पार्टी की अनुमति किसी को भी नहीं दी गई है। इसमें वह संज्ञान लेकर कार्रवाई कर सकते हैं।

कांग्रेस ने की डीन को हटाने की मांग

इधर इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में डीन डॉ. संजय दीक्षित को हटाने और भाजपा नेता अक्षय कांति बम सहित अन्य लोगों पर एफआइआर दर्ज किए जाने की मांग को लेकर संभागायुक्त कार्यालय का घेराव किया गया।

जाइंट कमिश्नर पुरुषोत्तम पाटीदार को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा। यादव ने आरोप लगाया कि भूत के मुखौटे लगाए खड़े लोगों के बीच बम साफ नजर आ रहे हैं। डीन के बंगले में राजनेता, डॉक्टर, उद्योगपति आदि को भोजन करवाया गया। यह कार्य डीन की अनुमति के बिना कैसे किया गया।

मुनि प्रमाण सागर बोले घोर निंदनीय, शामिल सदस्य करें प्रायश्चित

रेसकोर्स रोड स्थित मोहता बाग में चल रहे शंका समाधान शिविर में हैलोवीन पार्टी को लेकर दिगंबर जैन संत मुनि प्रमाण सागर से डॉ. सुमित शुक्ला, डॉ. विनिता कोठारी और डॉ. विशाल कीर्ति जैन ने सवाल किया कि जैन समाज के एक संगठन ने इसे आयोजित किया था।

इस पर मुनि ने कहा कि समाज में युवाओं का आगे आना, संगठित होकर आगे बढ़ना अच्छी बात है। लेकिन संगठन के नाम पर अपनी सांस्कृतिक परंपरा को छिन्न-भिन्न करना अच्छी बात नहीं है। हैलोवीन पार्टी घोर निंदनीय है, यह हमारी संस्कृति के अनुकूल नहीं है। यह धर्म, संस्कृति, परंपरा के विरुद्ध है।

Source link
#इदर #क #कईएम #बलडग #म #हई #हलवन #परट #पर #बढ #ववद #थन #पहच #डकटर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-controversy-escalated-over-halloween-party-held-in-indores-kem-building-doctors-reached-police-station-8355812
2024-10-18 02:15:12