0

बुधनी में भार्गव का प्रचार रथ तैयार, BJP प्रत्याशी बताया: पीसीसी चीफ पटवारी ने पूछा- उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई; बीजेपी को चला कौन रहा – Bhopal News

Share

एमपी की दो विधानसभा सीटों (बुधनी और विजयपुर) में 13 नवंबर को मतदान होगा। बुधनी उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान होने से पहले ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही है। विदिशा के पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव के प्रचार रथ की एक तस्वीर सामन

.

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने भार्गव को उम्मीदवार बताए जाने वाली फोटो X पर शेयर कर लिखा-

जनता जानना चाह रही है कि इन दिनों कुलीनों के ‘कथित’ कुनबे का किंग कौन है? क्योंकि, बीजेपी की केंद्रीय या प्रदेश चुनाव कमेटी ने अभी तक तो किसी प्रत्याशी की अधिकृत घोषणा नहीं की, लेकिन शिवराज जी ने रमाकांत भार्गव को बुधनी से प्रत्याशी घोषित कर दिया। बुधनी से उठे इस बवाल पर एमपी बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष को बयान तो जरूर देना चाहिए! पता तो चले मध्य प्रदेश में भाजपा को चला कौन रहा है?

QuoteImage

विदिशा से भार्गव का टिकट कटा था

2023 में हुए चुनाव में शिवराज सिंह बुधनी से विधायक चुने गए थे। जिसके बाद लोकसभा चुनाव में विदिशा सांसद रमाकांत भार्गव की जगह शिवराज सिंह चौहान को टिकट दिया गया था। विदिशा से सांसद बनने के बाद शिवराज ने बुधनी सीट से इस्तीफा दिया था।

भार्गव के नाम पर रथ की फोटो वायरल

उपचुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस में से किसी ने भी आधिकारिक तौर पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो सामने आया है, जिसमें बीजेपी के प्रचार रथ पर विदिशा के पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव का नाम है। इस फोटो के सामने आने के बाद क्षेत्र के लोग मान रहे है कि रमाकांत भार्गव बीजेपी ओर से प्रत्याशी होंगे। हालांकि, बीजेपी के किसी भी नेता ने अब तक इस संबंध में कुछ भी पुष्टि नहीं की है।

बुधनी से बीजेपी के पैनल में इनके नाम

एमपी बीजेपी की ओर से बुधनी विधानसभा क्षेत्र के संभावित उम्मीदवारों के पैनल में पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव के साथ शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान, पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह राजपूत और गुरुप्रसाद शर्मा के नाम दिल्ली भेजे गए हैं।

13 नवंबर को होने है चुनाव

बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने है। उम्मीदवारों की नामांकन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर शुक्रवार निर्धारित है। 28 अक्टूबर तक नामांकन पत्रों की समीक्षा की जाएगी और नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर तक है। वहीं, 13 को चुनाव और 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी। चुनाव के लिए 363 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं।

2 लाख से ज्यादा मतदाता

बुधनी विधानसभा में कुल 2,76,397 मतदाता हैं। जिनमें 1,43,111 पुरुष मतदाता, 1,33,280 महिला मतदाता और 6 अन्य मतदाता है। वहीं, 194 सर्विस मतदाता हैं। बुधनी विधानसभा उप निर्वाचन के लिए 1597 मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही 45 सेक्टर ऑफिसर कार्यपालिक मजिस्ट्रेट, 45 सेक्टर अधिकारी पुलिस और 5 फ्लाइंग स्क्वॉड दल बनाए गए हैं।

#बधन #म #भरगव #क #परचर #रथ #तयर #BJP #परतयश #बतय #पसस #चफ #पटवर #न #पछ #उममदवर #क #घषण #नह #हई #बजप #क #चल #कन #रह #Bhopal #News
#बधन #म #भरगव #क #परचर #रथ #तयर #BJP #परतयश #बतय #पसस #चफ #पटवर #न #पछ #उममदवर #क #घषण #नह #हई #बजप #क #चल #कन #रह #Bhopal #News

Source link