0

छात्राओं को रात में फोन कर अश्लील बातें करता था प्रोफेसर जुबेर खान, कॉलेज ने किया निलंबित

इंदौर के एक निजी कॉलेज में पत्रकारिता विभाग के प्रमुख जुबेर खान पर छात्राओं ने गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसमें अश्लील बातें करने और गलत नीयत से छूने का आरोप शामिल है। छात्राओं की शिकायत पर कॉलेज ने तुरंत जांच शुरू की और खान को निलंबित कर दिया।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Fri, 18 Oct 2024 10:52:40 PM (IST)

Updated Date: Fri, 18 Oct 2024 10:52:40 PM (IST)

प्रोफेसर छात्राओं ने लगाए अश्लील बातें करने का आरोप। प्रतीकात्मक तस्वीर

HighLights

  1. प्रोफेसर जुबेर खान पर छात्राओं ने लगाए गंभीर आरोप
  2. अश्लील बातें करने और गलत नीयत से छूने का आरोप
  3. जांच के बाद कॉलेज ने प्रोफेसर को निलंबित कर दिया

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर : निजी कॉलेज में पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष जुबेर खान पर छात्राओं ने गंभीर आरोप लगाए है। जहां उन्होंने रात को फोन पर अश्लील बातें करना और गलत नीयत से छूना बताया है। इस संबंध में छात्राओं की शिकायत पर कॉलेज ने जांच शुरू कर दी। रिपोर्ट आने तक शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

प्रोफेसर के खिलाफ प्रदर्शन

बजरंग दल ने शुक्रवार को कॉलेज में जमकर हंगामा किया। शिक्षक के पुतले पर पहले छात्राओं ने चप्पल से मारा। उसके बाद परिसर में पुतला जला दिया, हालांकि मामले में दल के पदाधिकारियों ने विजय नगर थाने में शिकायत दर्ज कर्रवाई है। 18 अक्टूबर को पत्रकारिता की छात्राओं ने प्रो. जुबेर खान को लेकर कॉलेज प्रबंधन को शिकायत दर्ज करवाई।

रात में कॉल करता था प्रोफेसर

छात्राओं ने कहा कि अधिकांश समय शिक्षक रात में कॉल करते थे। अकेले में मिलने बुलाते थे। फोन पर कई बार आपत्तिजनक बातें करते थे। मना करते तो फेल करने और कम नंबर देने की धमकी तक देते थे। कुछ छात्राओं ने जुबैर पर केबिन में अकेले बुलाने की बात कहीं। वे कहते है कि कॉपियां जांचने के बाहने प्रोफेसर इधर-उधर छूते थे। सहपाठियों से बात करने पर टोकते थे।

प्रोफेसर को कॉलेज ने किया सस्पेंड

इस संबंध में कॉलेज को शिकायत मिलते ही जांच कमेटी बनाई। समिति सदस्यों ने अकेले में छात्राओं से गोपनीय तरह से चर्चा की। समिति ने तुरंत प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया। वहीं शिक्षक को अपना पक्ष रखने के लिए समय दिया है। शुक्रवार दोपहर पहले बजरंग दल ने कॉलेज में प्रदर्शन किया। जमकर नारेबाजी की और प्रोफेसर को नौकरी से निकालने पर जोर दिया। छात्राओं ने परिसर में शिक्षक का पुतला जलाया।

दल के पदाधिकारियों ने प्रबंधन से चर्चा की। उन्होंने जांच करने की बात कहीं। निदेशक डा. एस रमन अय्यर ने कहा कि छात्राओं की शिकायत के बाद तुरंत शिक्षक को निलंबित कर दिया है। समिति की महिला सदस्य छात्राओं से बयान दर्ज कर ली है। कुछ छात्राओं से पूछताछ होना बाकी है। उसके बाद रिपोर्ट देंगे।

Source link
#छतरओ #क #रत #म #फन #कर #अशलल #बत #करत #थ #परफसर #जबर #खन #कलज #न #कय #नलबत
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-professor-zuber-khan-used-to-call-girl-students-at-night-and-talk-obscenely-in-idnore-college-suspended-him-8355944
2024-10-18 17:22:40