0

Indore: भूतहा पार्टी से नाराज प्रमाण सागर महाराज बोले- आधुनिकता के चक्कर में संस्कृति बिगाड़ना बर्दाश्त नहीं


प्रमाण सागर महाराज।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


इंदौर में जैन समाज के एक ग्रुप की पुराने मेडिकल काॅलेज बिल्डिंग में हुई भूतहा पार्टी से जैन संत प्रमाण सागर महाराज भी नाराज है। उनसे जैन समाज से जुड़े तीन डाक्टर मिलने पहुंचे और भूतहा पार्टी का मुद्दा उठाया। प्रमाण सागर महाराज ने कहा कि समाज में युवा संगठित होकर आगे बढ़ रहे है। यह अच्छा बात है। संगठन भी बनना चाहिए, लेकिन संगठन के नाम पर सांस्कृतिक परंपरा को छिन्न भिन्न करना बर्दाश्त नहीं है।

Trending Videos

 

दुर्भाग्य है कि लोग अपसंस्कृति की तरफ भी बढ़ रहे है। इसके दूरगामी परिणाम घातक होंगे। भूतहा पार्टी हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है। हम इसकी निंदा करते है। इस तरह की पार्टी धर्म विरुद्ध है। युवा पार्टी में भूतों जैसा कृत्य करेंगे तो मरने के बाद भूत ही बनेंगे।

 

प्रमाण सागर महाराज बोले कि जैन ग्रुप की संस्था के बैनर तले इस तरह की पार्टी घोर निंदनीय है। इसके आयोजकों को  प्राश्चित्य करना चाहिए। वहां कंकाल टांगे गए। लाल फव्वारे लगाए गए। यहां किस तरह की मानसिकता है। समाज में इस तरह के आयोजनों पर रोक लगना चाहिए।

 

आयोजकों की नादानी के कारण समाज की भी छवि धूमिल हुई है। आपको बता दे कि इंदौर के मेडिकल काॅलेज की पुरानी बिल्डिंग में भूतहा पार्टी आयोजित की गई थी। इससे मेडिकल काॅलेज के पूर्व छात्र नाराज है। उन्होंने थाने में इस मामले में शिकायत की है

Source link
#Indore #भतह #परट #स #नरज #परमण #सगर #महरज #बल #आधनकत #क #चककर #म #ससकत #बगडन #बरदशत #नह
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/indore-angry-with-the-ghost-party-praman-sagar-maharaj-said-spoiling-the-culture-in-the-name-of-modernity-2024-10-18
2024-10-18 02:52:26