0

मैनचेस्टर में ट्रेनिंग लेंगे भारत के 5 खिलाड़ी, गैरी नेविल ने कहा- युवाओं को बहुत बधाई

नई दिल्ली. जमीनी स्तर की फुटबॉल पहल ‘यूनाइटेड वी प्ले’ के भारत में आयोजित चौथे सत्र से चुने गये पांच फुटबॉल खिलाड़ी मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में प्रशिक्षण लेंगे. इस आयोजन में 18 शहरों के 15,000 से अधिक उभरते भारतीय फुटबॉल खिलाड़ियों ने भाग लिया. इसका समापन चंडीगढ़ में मैनचेस्टर यूनाइटेड के दिग्गज और सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल गैरी नेविल की उपस्थिति में एक भव्य समापन समारोह में हुआ.

इसके फाइनल के बाद पीसी लालचुआनवमा (मिजोरम), श्रीजल किस्कू (भुवनेश्वर), मोहम्मद अयान (लखनऊ), भक्त बहादुर परियार (नेपाल) और चानसोन चैयथम (बैंकॉक) को चयनित किया गया. इन 5 खिलाड़ियों को ‘मैनचेस्टर यूनाइटेड सॉकर स्कूल’ के कोचों के साथ प्रशिक्षण सत्र और दिग्गज खिलाड़ियों से बातचीत करने का मौका मिलेगा. उन्हें इस दौरान मैचों को देखने और जूनियर टीमों के लिए खेलने का भी मौका मिलेगा.

Sarfaraz Khan: किस कार से चलते हैं सरफराज खान? नेटवर्थ करोड़ों में, कहां से होती है इतनी कमाई

अपने शानदार करियर में मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए आठ इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब और दो यूईएफए चैंपियंस लीग खिताब जीतने वाले नेविल ने जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘भारत में छोटे बच्चों के बीच फुटबॉल के प्रति समर्पण और जुनून देखकर खुशी हुई. युवा खिलाड़ियों को बहुत-बहुत बधाई जिनकी मेहनत आज रंग लायी है. मुझे यकीन है कि प्रतिष्ठित ओल्ड ट्रैफर्ड में मिलने वाला अनुभव जीवन भर उनके साथ रहेगा.’’

‘यूनाइटेड वी प्ले’ के चौथे सत्र का शुभारंभ पिछले साल दिसंबर में कोलकाता में हुआ था, जहां मैनचेस्टर यूनाइटेड और फ्रांस के पूर्व दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी लुइस साहा ने कार्यक्रम की शुरुआत की थी.

Tags: Football news

Source link
#मनचसटर #म #टरनग #लग #भरत #क #खलड #गर #नवल #न #कह #यवओ #क #बहत #बधई
[source_link