0

20 घंटे मलबा हटाने के बाद मिली मां-बेटी की लाश: मुरैना में ब्लास्ट के बाद 4 मकान हुए जमींदोज, 300 मीटर दूर गिरे मलबे के टुकड़े – Morena News

मुरैना में के घर में हुए धमाके के 20 घंटे बाद मलबे में फंसी मां-बेटी की लाश को रविवार सुबह करीब 8 बजे निकाल लिया गया। यहां ब्लास्ट से शनिवार दोपहर करीब 12 बजे 2 मंजिला मकान समेत 4 मकान धराशाई हो गए थे, जिसमें मां-बेटी दब गए थे। इन्हें निकालने के लिए

.

मुरैना के इस्लामपुरा में शनिवार दोपहर 12:20 बजे एक मकान में विस्फोट हुआ था। कुछ ही मिनटों में दो मंजिला मकान जमींदोज हो गया। ब्लास्ट इतना तेज था कि घर से 300 मीटर के दायरे में मलबे के टुकड़े गिरे। किचन में खाना बना रही महिला अंजुम बेगम और बेटी साहिवा बानो मलबे में दब गए। रविवार सुबह 8 बजे मां-बेटी के शव निकाले गए। परिवार यहां किराए पर रह रहा था।

दोनों बेटे स्कूल गए थे जमील के दोनों बेटे अरबाज तथा आर्य स्कूल गए थे। घटना के वक्त घर के लोगों ने समझा कि वह भी मकान में मौजूद थे, लेकिन शाम को वे लौट आए।

रात भर चला रेस्क्यू।

पुलिस हिरासत में जमील किराए से रहने वाले जमील को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पूछताछ में उसने बताया कि किचन में एलपीजी गैस के दो सिलेंडर रखे थे। एक भरा था और दूसरा आधा खाली था। जमील को लेकर घटनास्थल पर पहुंची। वहां मीडिया कर्मियों ने जमील से बात करने की कोशिश की पर उसने कोई जवाब नहीं दिया।

मकान मालिक ने किराए पर दिया था घर जिस मकान में विस्फोट हुआ वह गजराज सिंह राठौड़ के नाम पर है। उसके बेटे का नाम निरंजन राठौड़ है। तीन साल पहले गजराज ने जमील को मकान किराए पर दिया था। जमील पिज्जा का ठेला लगाता है। जमील के साथ उसकी पत्नी अंजू बेगम (35), बड़ी बेटी शायना (17) और दो बेटे अरबाज तथा आर्य रहते थे। जमील के एक रिश्तेदार के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस है। वह दीपावली पर पटाखा बनाने का काम कर लेता था। पुलिस की पूछताछ में जमील ने बताया कि उसके पास दो पेटी बारूद रखी थी। कुछ बारूद पिछले साल की बची थी।

300 मीटर तक गए चूने के कंकड़ स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि, जिस मकान में धमाका हुआ उसमें पटियों की छत पड़ी हुई थीं। धमाके के बाद छत के टूटे हुए कंकड़, मकान से लगभग 300 मीटर दूर पीपल वाली माता मंदिर के पास तक गिरे। आसपास मौजूद घरों के दरवाजा में लगे शीशे टूट गए। लोगों का कहना है कि विस्फोट इतना बड़ा था कि उन्होंने समझा कोई बम फट गया है।

रात भर चला रेस्क्यू अभियान पुलिस और एसडीआरएफ का रेस्क्यू अभियान रात भर चलता रहा। शनिवार दोपहर 12:00 बजे से शुरू हुआ रेस्क्यू अभियान शनिवार पूरे दिन चला। इस अभियान तहत दर्जनों ट्रैक्टर भरकर मिट्टी निकाली जा चुकी थी।

#घट #मलब #हटन #क #बद #मल #मबट #क #लश #मरन #म #बलसट #क #बद #मकन #हए #जमदज #मटर #दर #गर #मलब #क #टकड #Morena #News
#घट #मलब #हटन #क #बद #मल #मबट #क #लश #मरन #म #बलसट #क #बद #मकन #हए #जमदज #मटर #दर #गर #मलब #क #टकड #Morena #News

Source link