0

Indore: इंदौर का आरएनटी बनेगा माॅडल रोड, कुर्सियां, म्यूरल लगना शुरू


आरएनटी मार्ग माॅडल रोड बनेगा।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


इंदौर का रवींद्र नाथ टैगोर मार्ग को नगर निगम माॅडल रोड की तर्ज पर बना रहा है। पहले चरण में सड़क के दोनो तरफ फुटपाथों पर इंटरलाकिंग टाइल्स और सीमेंट के छोटे पोल लगाए गए है। इसके अलावा बैठने के लिए बैंच भी लगाई जा रही है। यह इंदौर का दूसरा माॅडल रोड होगा। इससे पहले ग्रेटर कैलाश अस्पताल रोड को आठ साल पहल माॅडल रोड के रुप में विकसित किया गया था।

Trending Videos

गांधी प्रतिमा से नेहरु प्रतिमा तक डेढ़ किलोमीटर लंबे आरएनटी मार्ग की चौड़ाई 100 फीट से ज्यादा है। इस मार्ग पर रवींद्र नाथ् गृह, पुलिस कमिश्नर कार्यालय, देवी अहिल्या विश्व विद्यालय है। फुटपाथ पर नगर निगम देवी अहिल्या पर आधारित एक म्यूरल भी तैयार कर रहा है। उसे देवी अहिल्या विश्व विद्यालय परिसर के बाहर लगाया जाएगा।

इसके अलावा खुशबूदार और रंग-बिरंगी पत्तियों के पौधे भी फुटपाथों पर लगाए जाएंगे। सौर ऊर्जा से चलने वाले लैंप और एलईडी भी इस मार्ग को सजाया जाएगा। मार्ग के फुटपाथ वाले हिस्से पर गजिबो, ग्रीन कार्पेट घास भी लगाई जाएगी। डेढ़ साल पहले इस माॅडल रोड को बनाने की योजना तैयार की गई थी। अब यहां काम शुरू हो चुका है।

वहीं माॅडल रोड पर नेकी की दीवार, लाइब्रेरी की व्यवस्था भी रहेगी। मेयर पुष्य मित्र भार्गव ने कहा कि दो माह के भीतर माॅडल रोड तैयार हो जाएगा। इस मार्ग से जुड़े चौराहे नेहरु प्रतिमा और गांधी प्रतिमा की रोटरी को भी आकर्षक बनाया जाएगा।

Source link
#Indore #इदर #क #आरएनट #बनग #मडल #रड #करसय #मयरल #लगन #शर
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/indore-indore-s-rnt-will-become-a-model-road-installation-of-chairs-and-murals-will-begin-2024-10-19
2024-10-20 04:06:42