0

Indore News: एक हजार किलो नकली मावा पकड़ाया, ग्वालियर से इंदौर की बस में रखा

तीन इमली पर सुनील ट्रैवल्स की बस से ग्वालियर से लाया गया था बड़ी मात्रा में नकली मावा, इंदौर के आगे के क्षेत्रों में पहुंचाना था।

 



इंदौर में अधिकारियों ने जब्त किया नकली मावा।
– फोटो : अमर उजाला, इंदौर

Trending Videos



विस्तार


त्योहार आने वाले हैं और खाद्य विभाग की टीम ने जांच और कार्रवाई तेज कर दी है। इसी क्रम में शनिवार को इंदौर में एक हजार किलो नकली मावा पकड़ाया। मावे को प्रारंभिक जांच के बाद लैब में भेजा गया है। अधिकारियों के मुताबिक यह मावा इंदौर के आसपास के क्षेत्रों में पहुंचाया जाने वाला था।

Trending Videos

कई दिनों से मिल रही थी शिकायत

खाद्य विभाग की टीम को सूचना मिली थी की ग्वालियर से इंदौर आने वाली बस में नकली मावा लाया जा रहा है। इसके बाद शनिवार को बस से इंदौर लाए गए मावे को पकड़ लिया गया। विभाग को सूचना मिली थी कि कई दिनों से तीन इमली बस स्टैंड पर ग्वालियर से मिलावटी मावा आ रहा है। टीम ने पूरी योजना के साथ ग्वालियर से आई सुनील ट्रैवल्स की बस को चेक किया। बस की साइड वाली डिक्की में 15 से ज्यादा बड़े बॉक्स थे। इन्हें खोलने पर कुछ में मावा तो कुछ में मिठाइयां भी मिलीं। एक अन्य बस की भी तलाशी ली जा रही है। 

सैंपल जांच के लिए भेजे हैं

फूड इंस्पेक्टर मनीष स्वामी ने बताया कि मावा और मिठाई में पाम ऑयल मिला होने की आशंका है। ड्राइवर और हेल्पर से पूछताछ के साथ-साथ जांच की जा रही है। सैंपल को जांच के लिए भेज दिया है। 

 

Source link
#Indore #News #एक #हजर #कल #नकल #मव #पकडय #गवलयर #स #इदर #क #बस #म #रख
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/indore-news-mawa-food-department-case-investigation-festival-2024-10-19
2024-10-18 23:39:28