0

इंदौर में हैलोवीन पार्टी कराने वाला जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट सालाना मेंबरशिप के लेता है 45 हजार रुपये

इंदौर की ऐतिहासिक इमारत केईएम बिल्डिंग में हैलोवीन पार्टी करने वाला जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट इन दिनों चर्चा में आ गया है। ग्रुप में मेंब‍रशिप के लिए प्रति कपल सालाना 45 हजार रुपये लिए जाते हैं। इस दौरान सालभर 10 बड़ी पार्टियों का आयोजन होता है।

By Prashant Pandey

Publish Date: Mon, 21 Oct 2024 07:47:05 AM (IST)

Updated Date: Mon, 21 Oct 2024 07:48:57 AM (IST)

इंदौर में हुई हैलोवीन पार्टी की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर हो रही वायरल।

विनय यादव, नईदुनिया इंदौर। ऐतिहासिक धरोहर केईएम बिल्डिंग में हैलोवीन पार्टी कर चर्चा में आए जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट की डाक्टरों के साथ ही समाज के संत भी निंदा कर रहे हैं। क्योंकि इस तरह की पार्टी होना कोई भी स्वीकार नहीं कर पा रहा है। जिस ग्रुप एलिगेंट द्वारा यह पार्टी आयोजित की गई थी, उसकी सालाना मेंबरशिप फीस 45 हजार रुपये हैं। उपरोक्त फीस प्रति कपल ली जाती है।

इससे ग्रुप द्वारा वर्षभर में पुल पार्टी, नाइट आउट, हैलोवीन, डांस जैसी 10 पार्टियां आयोजित होती हैं। इसमें पार्टी की थीम के हिसाब से ग्रुप के सदस्य तैयार होकर आते हैं। बता दें कि इस ग्रुप में करीब 97 कपल सदस्य हैं। इनमें शहर के बड़े राजनेता, शिक्षाविद, डॉक्टर, बिजनेसमैन आदि शामिल हैं। इस ग्रुप में सिर्फ युवा ही शामिल नहीं हैं, इसमें 50 वर्ष तक की आयु के लोग भी सदस्य हैं।

ग्रुप का स्पष्टीकरण नहीं आ रहा रास

घटना को लेकर मेडिकल कालेज डीन डा. संजय दीक्षित ने ग्रुप से स्पष्टीकरण मांगा था, जिसमें वह इस तरह की पार्टी होने से इंकार कर रहा है। यह जवाब किसी को भी रास नहीं आ रहा है, क्योंकि इस पार्टी की फोटो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रही है, जिसमें अक्षय कांति बम सहित कई लोग नजर आ रहे हैं।

इंटरनेट मीडिया अकाउंट से हटाई पोस्ट

हैलोवीन पार्टी की फोटो इंस्टाग्राम पर कई सदस्यों ने पोस्ट भी की थी, लेकिन जब यह मामला नईदुनिया के माध्यम से चर्चा में आया तो डिलिट करवाया गया। जैन समाजजन ने बताया कि हमारा पूरा समाज इस तरह की पार्टी करने के खिलाफ है। संपूर्ण समाज में पार्टी की निंदा हो रही है।

बता दें कि दिगंबर जैन संत मुनि प्रमाण सागर ने भी उक्त पार्टी को लेकर कहा था कि संगठन के नाम पर संस्कृति-परंपरा को छिन्न-भिन्न करना अच्छी बात नहीं है। हैलोवीन पार्टी घोर निंदनीय है, यह हमारी संस्कृति के अनुकूल नहीं है। पार्टी में भूत की आकृति बनाकर भूत जैसा कृत्य करोगे तो मरने के बाद भूत बनोगे।

Source link
#इदर #म #हलवन #परट #करन #वल #जन #सशल #गरप #एलगट #सलन #मबरशप #क #लत #ह #हजर #रपय
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-halloween-party-in-indore-jain-social-group-elegant-charges-45-thousand-rupee-for-annual-membership-8356201
2024-10-21 02:18:57