0

Indore: इंदौर में हैप्पी वांडरर्स क्लब में देशभर से जुटे भूतपूर्व खिलाड़ी, ताई ने लगवाए हिप-हिप हुर्रे के नारे


समारोह में जुटे अतिथि।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


इंदौर के 75 साल पुराने हैप्पी वांडरर्स क्लब के हीरक जयंती समारोह में देशभर से पूर्व खिलाड़ी जुटे। मैदान को देखकर बीते दिनों में खो गए। कोई डॉक्टर बन चुका था तो कोई इंजीनियर। समारोह की मुख्य अतिथि पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि हैप्पी वांडरर्स के मैदान में, जिसने पसीना बहाया, वो अपने जीवन में सफल हुए। इस क्लब ने खो-खो के बड़े खिलाड़ी देश को दिए। ताई ने हाॅल में मौजूद पूर्व खिलाड़ियों से हिप-हिप हुर्रे के नारे भी लगवाए।

Trending Videos

प्रभाकर दादा कुलकर्णी स्टेडियम में वर्ष 1964 से लेकर अब तक के खिलाड़ी मौजूद थे। मुंबई, दिल्ली, पुणे, बेंगलुरु सहित अन्य शहरों में बसे पूर्व खिलाड़ी भी इस कार्यक्रम में शरीक हुए। महाजन ने हैप्पी वांडरर्स के झंडे का ध्वजारोहण कर सलामी दी और इसके बाद राष्ट्रगान हुआ। कार्यक्रम में अतिथियों ने कहा कि वर्षों पहले इंदौर में खेल गतिविधियों के लिए सीमित क्लब हुआ करते थे। खो-खो खेलने के लिए इस क्लब में दूर-दूर से खिलाड़ी आते थे। उनमें से कई खिलाड़ियों ने विक्रम अवॉर्ड पाया और देश में महत्वपूर्ण पदों पर है। क्लब के मैदान के लिए भी खिलाड़ियों ने लंबा संघर्ष किया। कार्यक्रम में मधुकर पत्की, मधुकर सोमण, प्रभाकर लक्कड़, विनायक तारे, शैलजा तारे, गोपाल तारे, मुकुल द्रविड़, तात्या शेवडे की तस्वीरों पर माल्यार्पण किया गया।

कार्यक्रम में घनश्याम पारखी, सुनंदा लक्कड़, शरद जपे, धवल सोमण, विवेक देशपांडे, नीलिमा सारोलकर, सुषमा सारोलकर, संध्या अग्रवाल मौजूद थे। कार्यक्रम में अभिलाष खांडेकर, मिलिंद दर्प, वसंत गुप्ते, उल्का सांगोले, दिलनाज अंकलेसरिया, सीमा तारे, नलिनी शिंदे, समीर कराले, शेखर बापट, तुषार महापुरुष सहित अन्य पूर्व खिलाड़ी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन उन्मेखा देशपांडे ने किया। क्लब के चिमनबाग स्थित ग्राउंड पर रविवार को विभिन्न स्पर्धाएं भी हुईं।

 

पूर्व खिलाड़ी पहुंचे ग्राउंड, खेले मैच

रविवार सुबह पूर्व खिलाड़ियों ने योग का अभ्यास किया। उसके बाद पूर्व खिलाड़ियों की टेबल टेनिस के मैचे हुुए । तत्पश्चात खो खो के बदले हुए नियमों का डेमोंसट्रेशन पूर्व खिलाड़ियों को,वर्तमान खिलाड़ियों द्वारा दिया गया । पूर्व खिलाड़ियों द्वारा भी आपस में खो-खो का मैच खेला, जिसमें 72 साल से 50 साल तक के महिला एवं पुरुष खिलाड़ी सम्मिलित थे। पूर्व महिला क्रिकेट खिलाड़ियों द्वारा भी टेनिस बॉल क्रिकेट का मैच खेला गया। इससे पहले  ध्वजारोहण हुआ और संस्था की प्रार्थना गाई गई। 

Source link
#Indore #इदर #म #हपप #वडररस #कलब #म #दशभर #स #जट #भतपरव #खलड #तई #न #लगवए #हपहप #हरर #क #नर
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/indore-former-players-from-all-over-the-country-gathered-at-happy-wanders-club-in-indore-the-stadium-echoed-2024-10-20
2024-10-20 02:21:06