0

Indore: राऊ ब्रिज का लोड टेस्ट पूरा, 18 ट्रकों के वजन से परखी ब्रिज की क्षमता


राऊ ब्रिज का लोड टेस्ट पूरा।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


इंदौर-खलघाट फोरलेन पर बना राऊ ब्रिज का लोड टेस्ट पूरा हो चुका है। 18 ट्रकों को ब्रिज के मध्य हिस्से में दो दिनों तक खड़े रख कर ब्रिज का वजह वहन करने की क्षमता को परखा गया। दो दिन हुई बारिश के कारण लोड टेस्ट का काम प्रभावित हुआ, लेकिन सोमवार को वह पूरा हो गया।

Trending Videos

 

ब्रिज को ट्रैफिक के लिए खोले जाने के लिए एक माह का समय लग सकता है। इस ब्रिज से भारी वाहन गुजरेंगे, इस कारण लोड टेस्ट जरुरी था। ब्रिज को बनने में दो साल से ज्यादा का समय लगा,क्योकि इसके लिए इंदौर को नर्मदा जल पहुंचाने वाली नर्मदा लाइन को शिफ्ट करना पड़ा था और ब्रिज की डिजाइन भी उसके हिसाब से तैयार की गई।

 

इस ब्रिज के निर्माण की प्लानिंग दस साल पहले गई थी, लेकिन तब नर्मदा लाइन के कारण ही प्रोजेक्ट टल गया था, लेकिन राऊ जंक्शन से इंदौर की तरफ भी काफी ट्रैफिक आता है और अक्सर जाम लग रहा था। इस कारण यहां ब्रिज बनाया गया। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा राऊ सर्कल पर छह लेन चौड़ा ब्रिज बनाया गया है। यह प्रदेश का पहला सिंगल पिलर ब्रिज है।

 

सबसे बड़ा ब्लैक स्पाॅट बन चुका था

राऊ जंक्शन ब्रिज नहीं होने के कारण सबसे बड़ा ब्लैक स्पाॅट बन चुका था। वहां आसपास रहवासी क्षेत्र भी है और भारी वाहनों का आवागमन भी होता था। दस माह में इस जंक्शन पर दस मौतें हो चुकी है।

Source link
#Indore #रऊ #बरज #क #लड #टसट #पर #टरक #क #वजन #स #परख #बरज #क #कषमत
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/indore-load-test-of-rau-bridge-completed-capacity-of-the-bridge-tested-with-the-weight-of-18-trucks-2024-10-21
2024-10-21 02:03:27