0

इस हफ्ते एमपी के पूर्वी हिस्से में बारिश के आसार: सर्दी की दस्तक, पचमढ़ी सबसे ठंडा; भोपाल, इंदौर में 20° पहुंचा रात का तापमान – Bhopal News

भोपाल में दिन में तेज धूप खिल रही है।

मध्यप्रदेश में सर्दी ने दस्तक दे दी है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन में रात का टेम्प्रेचर 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है जबकि ग्वालियर समेत दूसरे शहरों में 18-19 डिग्री के बीच है। पचमढ़ी में दिन-रात दोनों ही समय सबसे ठंडा हैं। मौसम विभाग

.

लो प्रेशर एरिया और साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम की वजह से पिछले एक सप्ताह से प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में बारिश का दौर जारी रहा। सोमवार को बारिश थम गई। नए सिस्टम की एक्टिविटी से तीन दिन बाद प्रदेश के पूर्वी हिस्से में फिर बारिश हो सकती है।

रात में इन शहरों में पारा सबसे कम प्रदेश के कई शहरों में रात का टेम्प्रेचर 2 से 5 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया है। पचमढ़ी में रविवार-सोमवार की रात में पारा 14.8 डिग्री सेल्सियस रहा। यहां की रात प्रदेशभर में सबसे ठंडी रही। छतरपुर जिले के नौगांव, रायसेन, छिंदवाड़ा, खजुराहो, मंडला, नरसिंहपुर, रीवा, सागर, टीकमगढ़, जबलपुर और उमरिया में तापमान 20 डिग्री से कम ही रहा।

रविवार को नर्मदापुरम में हल्की बारिश हुई थी।

रविवार को नर्मदापुरम में हल्की बारिश हुई थी।

अगले 24 घंटे साफ रहेगा मौसम सिस्टम की एक्टिविटी कमजोर होने के बाद अगले 3 दिन तक बारिश होने का अनुमान नहीं है। एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी में एक्टिव हुआ है। इसका असर 24 अक्टूबर के बाद देखने को मिल सकता है। खासकर राज्य के पूर्वी हिस्से के जिलों में गरज-चमक और बादल की स्थिति बन सकती है।

मानसून की हो चुकी विदाई एमपी से 15 अक्टूबर को मानसून लौट चुका है लेकिन सिस्टम की एक्टिविटी की वजह से कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे के दौरान नर्मदापुरम, बैतूल, मुरैना, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट में हल्की बारिश हुई।

अक्टूबर में ऐसा रहता है एमपी में मौसम…

#इस #हफत #एमप #क #परव #हसस #म #बरश #क #आसर #सरद #क #दसतक #पचमढ़ #सबस #ठड #भपल #इदर #म #पहच #रत #क #तपमन #Bhopal #News
#इस #हफत #एमप #क #परव #हसस #म #बरश #क #आसर #सरद #क #दसतक #पचमढ़ #सबस #ठड #भपल #इदर #म #पहच #रत #क #तपमन #Bhopal #News

Source link