0

सिवनी में सब्जियां महंगी, थाली से गायब हो रही सलाद: टमाटर – 40 से 60, ककड़ी 30 से 40 और प्याज 50 से 60 रुपए किलो बिक रहे – Seoni News

सिवनी में इन दिनों सब्जियों के दाम घर का बजट बिगाड़ रहे हैं। टमाटर, ककड़ी और प्याज महंगे होने के कारण थाली से सलाद गयाब हो गई है।

.

इमरान खान, सुरेश यादव व अन्य सब्जी विक्रेता ने बताया कि आने वाले दिनों में लोकल सब्जियों की आवक बढ़ जाएगी। इसके बाद दाम में कमी आएगी। फिलहाल, लगभग सभी सब्जियों के दाम बढ़े हुए हैं। थोक सब्जी मंडी में सब्जियों की आवक कम होने के कारण दाम बढ़ रहे हैं। इसका असर फुटकर में बिकने वाली सब्जियों पर भी पड़ रहा है।

बेमौसम बारिश से हुआ सब्जी को नुकसान

सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि इस साल जिले में अत्यधिक वर्षा के कारण कई जगह किसानों की सब्जी की फसल खराब हो गई है। इससे आवक कम होने और दाम बढ़ने के कारण सब्जियां आम लोगों की पहुंच से दूर होने लगी हैं। स्थानीय सब्जी न मिलने से अब पड़ोसी जिलों से सब्जी मंडी में आ रही है। सब्जियों को लाने के लिए ट्रांसपोर्ट में लगने वाले भाड़े के चलते सब्जियों के दामों में और अधिक उछाल देखा जा रहा है। सब्जी खरीदने वाले लकी बघेल, राकेश नागफसे, हेमन्त पंचेश्वर, पूनम साहू व अन्य ने बताया कि सब्जियों के दाम बढ़ने घर का बजट बिगड़ रहा है। सब्जी बाजार में टमाटर अब 40-60 रुपए किलो तक बिकने लगा है।

#सवन #म #सबजय #महग #थल #स #गयब #ह #रह #सलद #टमटर #स #60ककड़ #स #और #पयज #स #रपए #कल #बक #रह #Seoni #News
#सवन #म #सबजय #महग #थल #स #गयब #ह #रह #सलद #टमटर #स #60ककड़ #स #और #पयज #स #रपए #कल #बक #रह #Seoni #News

Source link