0

ODI सीरीज के लिए टीम का ऐलान, इमर्जिंग एशिया कप में तबाही मचा रहे धाकड़ बल्लेबाज को मिला मौका – India TV Hindi

Image Source : GETTY
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

साउथ अफ्रीका को पिछले महीने 3 मैचों की वनडे सीरीज में हराकर इतिहास रचने वाली अफगानिस्तान टीम अगले महीने UAE की धरती पर एक बार फिर से वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस बार अफगान टीम का सामना बांग्लादेश से होगा। इस सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। अफगानिस्तान ने सितंबर में शारजाह में साउथ अफ्रीका को हराने वाली टीम में दो नए खिलाड़ियों को शामिल किया है।

नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ इसी मैदान पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में सलामी बल्लेबाज सेदिकुल्लाह अटल और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर नूर अहमद को शामिल किया गया है। अटल, जिनके नाम 6 T20I मैच हैं, इमर्जिंग टीम एशिया कप T20 टूर्नामेंट में 52, नाबाद 95 और 83 रन बनाकर शीर्ष पर हैं। नूर ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद वापसी की है, जहां वह सेंट लूसिया किंग्स के लिए 22 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे।

2 खिलाड़ी अनफिट

टखने की सर्जरी से उबर रहे इब्राहिम जादरान और दाएं हाथ की मोच के कारण बाहर बैठे मुजीब उर रहमान टीम का हिस्सा नहीं हैं। दोनों की वापसी में और देर होने की संभावना है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता अहमद शाह सुलेमानखिल ने कहा कि इब्राहिम जादरान फिलहाल रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और हाल ही में उनकी सर्जरी हुई है, जिससे वे उबर रहे हैं। मुजीब उर रहमान भी उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि, नूर अहमद टीम में वापस आ गए हैं। टीम में सेदिकुल्लाह अटल के रूप में एक होनहारटॉप आर्डर बल्लेबाज को शामिल किया है, जिसने अपने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

अफगानिस्तान 6 से 11 नवंबर तक बांग्लादेश के साथ कुल तीन वनडे मैच खेलेगा, जो फरवरी 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम की तैयारी का हिस्सा होगा। साउथ अफ्रीका को हराने के बाद अफगान टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है। ऐसे में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच आगामी वनडे सीरीज में जबरदस्त टक्कर होने की उम्मीद है।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उपकप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), अब्दुल मलिक, रियाज हसन, सेदिकुल्लाह अटल, दरविश रसूली, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, राशिद खान, नांग्याल खरोती, एएम गजनफर, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, बिलाल सामी, नवीद जादरान, फरीद अहमद मलिक।

अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश ODI सीरीज का शेड्यूल 

  • 6 नवंबर: पहला वनडे, शारजाह 
  • 9 नवंबर: दूसरा वनडे, शारजाह 
  • 11 नवंबर: तीसरा वनडे, शारजाह

यह भी पढ़ें:

ODI सीरीज के लिए टीम का ऐलान, इमर्जिंग एशिया कप में तबाही मचा रहे धाकड़ बल्लेबाज को मिला मौका

धाकड़ बल्लेबाज ने रच दिया इतिहास, बांग्लादेश के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Latest Cricket News



Source link
#ODI #सरज #क #लए #टम #क #ऐलन #इमरजग #एशय #कप #म #तबह #मच #रह #धकड #बललबज #क #मल #मक #India #Hindi
[source_link