0

इंदौर देवास रोड पर घंटों रेंगते रहे वाहन, देवास नाका से मांगलिया तक लगा जाम

इंदौर से देवास रोड पर आए दिन जाम लग रहा है। मंगलवार को इंदौर के देवास नाका से लेकर मांगलिया तक वाहन रेंगते रहे। इस दौरान इस रास्ते से गुजर रहे लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Prashant Pandey

Publish Date: Wed, 23 Oct 2024 09:22:04 AM (IST)

Updated Date: Wed, 23 Oct 2024 09:39:50 AM (IST)

देवास नाका-मांगलिया के बीच यातायात हुआ बाधित।

HighLights

  1. सड़क पर ट्रक फंस जाने के कारण लगा जाम।
  2. सुबह 10 बजे से दोपहर तक लगा रहा जाम।
  3. अप-डाउन करने वालों को आ रही परेशानी।

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर(Indore Dewas Road)। इंदौर शहर में आए दिन यातायात उलझने की समस्या बढ़ती जा रही है। यहां कब किस वजह से और कहां ट्रैफिक फंस जाए कुछ कह नहीं सकते। मंगलवार को एक बार फिर मांगलिया से देवास नाका के बीच सुबह जाम लग गया।

जिससे हजारों की संख्या में वाहन घंटों रेंगते हुए नजर आए। दरअसल पंचवटी के पास एक ट्रक सड़क पर फंसने के कारण दोनों लेन पर जाम लग गया। सुबह करीब 10 बजे लगा जाम दोपहर तक बड़ी मुश्किल से खुल पाया। देवास नाका से मांगलिया के बीच दर्जनों टाउनशिप बन गई है, जिनमें हजारों लोग निवास करते हैं। हर दिन सुबह बड़ी संख्या में वाहन चालक नौकरी आदि के लिए शहर में आते हैं।

सुबह 10 से दोपहर तक लगा रहा जाम सड़क पर ट्रक फंस जाने के कारण लगा जाम

डिवाइडर के बीच बने कट बन रहे जाम लगने का कारण इधर इस रोड पर भारी वाहन सड़क पर ही पार्क रहते हैं। इसके साथ ही डिवाइडर के बीच बने कट पर भी भारी वाहनों को लंबा टर्न लेना होता है, जिससे कई अन्य वाहन फंस जाते हैं और थोड़ी देर में ही जाम लग जाता है।

naidunia_image

दोनों लेन पर जाम लगने लगा

मंगलवार को भी पंचवटी के पास एक ट्रक फंस गया। जिसके बाद दोनों लेन पर जाम लगने लगा। देखते ही देखते यह जाम दो से तीन किमी लंबा हो गया। इस दौरान वाहन रेंगते हुए ही आगे बढ़ते रहे। इस दौरान नौकरीपेशा वाहन चालक काफी परेशान होते रहे।

सहायक पुलिस आयुक्त यातायात मनोज कुमार खत्री ने बताया कि मंगलवार को बंगाली चौराहे से कनाड़िया के बीच कार्रवाई में लगे रहे। इस कारण देवास नाका पर यातायात दबाव की जानकारी नहीं मिल सकी।

बंगाली से बिचौली हप्सी तक फुटपाथ से हटाए अतिक्रमण

naidunia_image

इंदौर शहर में यातायात सुधार के लिए प्रमुख सड़कों और फुटपाथ से अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं। मंगलवार को बंगाली चौराहा से बिचौली हप्सी तक रोड पर फुटपाथ और सड़कों से अतिक्रमण हटाए गए। अवैध निर्माण और टीन शेड को बुलडोजर चलाकर हटाया गया।

कार्रवाई के दौरान तीन ट्रक सामान जब्त किया गया। वहीं 52 दुकानों पर चालानी कार्रवाई कर 56 हजार 600 रुपये अर्थदंड वसूला गया। यातायात में बाधक बन रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए विभिन्न सड़कों और फुटपाथ पर कार्रवाई की जा रही है।

सख्ती कर निर्माण हटाए

बंगाली चौराहा से शुरू हुई कार्रवाई में अपर कलेक्टर ज्योति शर्मा ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ मोर्चा संभाला। निर्माण कर फुटपाथ तक कब्जा करने वालों के शेड हटाए गए। कई लोगों ने विरोध किया तो एडीएम ने समझाइश देकर और सख्ती कर निर्माण हटाए।

30 दुकान संचालकों को चेतावनी

52 दुकानों के बाहर फुटपाथ पर किए गए अतिक्रमण और रोड पर बने शेड, सामान, होर्डिंग्स आदि सामग्री को हटाने की कार्रवाई की गई। 30 दुकान संचालकों को चेतावनी दी गई। अवैध रूप से संचालित व्यावसायिक बेसमेंट और दो अन्य प्रतिष्ठानों को सील किया गया।

इस दौरान अपर आयुक्त नगर निगम रोहित सिसोनिया, एडिशनल डीसीपी ट्रैफिक अरविंद तिवारी, ट्राफिक एसीपी मनोज खत्री, ट्रैफिक निरीक्षक राजेश बारवाल सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Source link
#इदर #दवस #रड #पर #घट #रगत #रह #वहन #दवस #नक #स #मगलय #तक #लग #जम
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-indore-dewas-road-vehicles-kept-crawling-for-hours-on-indore-dewas-road-there-was-a-jam-from-dewas-naka-to-mangalia-8356476