0

ऑनलाइन बेटिंग ऐप का ऐड कर विवादों में आए नवाजुद्दीन: महाराष्ट्र पुलिस की छवि खराब करने का आरोप, कानूनी कार्रवाई की मांग

35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को हाल ही में एक विज्ञापन के चलते विवाद का सामना करना पड़ रहा है। एक हिंदू संगठन ने उन पर महाराष्ट्र पुलिस की छवि को खराब करने का आरोप लगाया है। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदू जनजागृति समिति ने मुंबई पुलिस कमिश्नर और महाराष्ट्र के पुलिस प्रमुख से नवाजुद्दीन के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की है। उनका कहना है कि ऑनलाइन गेमिंग के एक विज्ञापन में पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाकर उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस की इमेज को नुकसान पहुंचाया है। इस संगठन ने सिद्दीकी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने पुलिस की वर्दी में ऑनलाइन बेटिंग ऐप का प्रमोशन करके पुलिस को बदनाम किया है। उनकी समिति ने कहा कि यह विज्ञापन कानून प्रवर्तन के लिए अपमानजनक है।

सुराज्य अभियान के महाराष्ट्र राज्य कोर्डिनेटर, अभिषेक मुरुकटे ने राज्य के डीजीपी और मुंबई पुलिस कमिश्नर को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने नवाजुद्दीन और ऑनलाइन गेमिंग ऐप के मालिक अंकुर सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पत्र में महाराष्ट्र सिविल सेवा (अनुशासन और अपील) नियम, 1979 और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम, 1951 के तहत कड़े कानूनी कदम उठाने की बात कही गई है।

पत्र में यह चिंता जताई गई है कि जिस पुलिस ने जुआरियों को गिरफ्तार किया, वही इस विवाद में शामिल है। हिंदू जनजागृति समिति ने इस विज्ञापन की निंदा की है। उनका मानना है कि अगर इस मुद्दे को नजरअंदाज किया गया, तो पुलिस की वर्दी का गलत इस्तेमाल करने वाले विज्ञापनों में बढ़ोतरी हो सकती है।

पत्र में लिखा गया है, ‘यह महाराष्ट्र पुलिस की छवि को खराब करता है। इसे नजरअंदाज करने से और भी अवैध विज्ञापनों की समस्या बढ़ सकती है।’ उन्होंने महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी इस मामले पर ध्यान देने का आग्रह किया है।

मुरुकटे ने महाराष्ट्र पुलिस की मेहनत की सराहना की। उन्होंने आगे कहा कि यह विज्ञापन यह दिखाता है कि ऑनलाइन जुआ खेलने से उनके कौशल में बढ़ोतरी होती है। उन्होंने यह भी दुख जताया कि अभी तक कोई पुलिस अधिकारी इस गेमिंग एप्लिकेशन के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि गृह मंत्री इस पर ध्यान देंगे।

प्रोफेशनल फ्रंट पर, नवाजुद्दीन को हाल ही में फिल्म ‘अध्भुत’ में देखा गया था।

खबरें और भी हैं…

Source link
#ऑनलइन #बटग #ऐप #क #ऐड #कर #ववद #म #आए #नवजददन #महरषटर #पलस #क #छव #खरब #करन #क #आरप #कनन #कररवई #क #मग
2024-10-23 10:33:23
https%3A%2F%2Fwww.bhaskar.com%2Fentertainment%2Fbollywood%2Fnews%2Fhindu-organization-accused-of-maligning-the-image-of-maharashtra-police-demanded-legal-action-133851256.html