0

IPL 2025 की तैयारी में जुटी गुजरात टाइटंस, पूर्व भारतीय क्रिकेटर संभाल सकता है अहम जिम्मेदारी – India TV Hindi

Image Source : PTI
मोहम्मद कैफ और पार्थिव पटेल

IPL के आगामी सीजन को लेकर सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हैं। IPL टीमों ने अभी तक अपनी रिटेंशन लिस्ट जारी नहीं की है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को रिटेंशन लिस्ट 31 अक्टूबर तक जारी करनी है। इससे पहले सभी फ्रैंचाइजी अपने कोचिंग स्टाफ को मजबूत करने में लगी हैं। हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमंग बदानी को अपना हेड कोच नियुक्त किया था। अब ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि गुजरात टाइटन्स अपने कोचिंग स्टाफ में पूर्व भारतीय विकेटकीपर को शामिल कर सकता है। हम बात कर रहे हैं पार्थिव पटेल की जिनके गुजरात से जुड़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, पार्थिव आशीष नेहरा की अगुआई वाले सपोर्ट स्टाफ में सहायक कोच की भूमिका निभाने जा रहे हैं। साथ ही वह टैलेंट स्काउट्स के रोल में भी नजर आएंगे। साल 2020 में रिटायर हुए पार्थिव के लिए IPL में यह पहली कोचिंग भूमिका होगी। पार्थिव 2021 से 2023 तक मुंबई इंडियंस के लिए टैलेंट स्काउट की भूमिका निभा चुके हैं। साल 2023 में ILT20 के पहले सीजन में MI एमिरेट्स के बैटिंग कोच भी रह चुके हैं। 

IPL में खेलने का अपार अनुभव

पार्थिव पटेल को IPL में खेलने का अच्छा-खासा अनुभव है। 2008 से 2019 के बीच उन्होंने 6 फ्रैंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान वह 3 बार चैंपियन टीम का हिस्सा रहे। उन्होंने 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ पहली बार IPL का खिताब जीता। इसके बाद 2015 और 2017 में वह मुंबई इंडियंस के साथ विजेता बने। IPL में उन्होंने कुल 139 मैच खेले जिसमें 120 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 2848 रन बनाए।

गुजरात टाइटंस की बात की जाए तो साल 2022 में चैंपियन बनने के बाद टीम 2023 में उपविजेता रही थी। हालांकि पिछले सीजन टीम ने सातवें पायदान पर फिनिश किया। फिलहाल टीम के कोचिंग स्टाफ में आशीष नेहरा हैं जो हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं। विक्रम सोलंकी डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट के रोल में हैं जबकि आशीष कपूर सहायक कोच का जिम्मा संभाल रहे हैं।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });

Source link
#IPL #क #तयर #म #जट #गजरत #टइटस #परव #भरतय #करकटर #सभल #सकत #ह #अहम #जममदर #India #Hindi
[source_link