0

मीरपुर टेस्ट खराब रोशनी की वजह से स्टंप्स: बांग्लादेश को 81 रन की बढ़त, मेहदी-जाकेर की फिफ्टी; स्कोर 283/7

मीरपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मेहदी हसन मिराज ने 87 रन बनाकर नाबाद लौटे है।

मीरपुर टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 81 रन की बढ़त ले ली है। टीम ने बुधवार को अपने कल के स्कोर 101 रन से आगे खेलना शुरू किया। ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज की फिफ्टी के चलते बांग्लादेश ने 7 विकेट खोकर 283 रन बना लिए हैं। मेहदी 87 और नईम हसन 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। खराब रोशनी की वजह से तीसरे दिन का स्टंप्स कर दिया गया है।

प्रोटियाज टीम की तरफ से कागिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। उनके अलावा केशव महाराज को 3 विकेट मिले।

मेहदी और जाकिर ने पारी संभाली ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज और जाकेर अली ने बांग्लादेश की लड़खड़ाती पारी संभाली। टीम ने एक समय अपने पांच विकेट 106 रन पर खो दिए थे। इसके बाद दोनों ने मिलकर 138 रन जोड़े। इस साझेदारी को केशव महाराज ने तोड़ा। उन्होंने जाकेर अली को 58 रन के स्कोर पर LBW आउट किया। मेहदी हसन मिराज 87 रन बनाकर नाबाद है।

जाकेर अली ने अपने डेब्यू पर फिफ्टी लगाई। उन्होंने 58 रन की पारी खेली।

जाकेर अली ने अपने डेब्यू पर फिफ्टी लगाई। उन्होंने 58 रन की पारी खेली।

दूसरे दिन का खेल… मीरपुर टेस्ट के दूसरे दिन बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 101 रन बनाए। ओपनर महमूद हसन 40 और मुश्फिकुर रहीम 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इससे पहले मंगलवार की सुबह साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 202 रन की बढ़त ली। प्रोटियाज टीम 308 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

टीम ने अपने कल के स्कोर 140 रन से आगे खेलना शुरू किया और विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वीरेन के शानदार शतक और वियान मुल्डर की फिफ्टी के चलते टर्निंग ट्रैक पर 308 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से तैजुल इस्लाम ने 5 विकेट लिए। जबकि हसन महमूद को 3 और मेहदी हसन मिराज को 2 विकेट मिले।

तैजुल इस्लाम ने 36 ओवर में 122 रन देकर 5 विकेट लिए।

तैजुल इस्लाम ने 36 ओवर में 122 रन देकर 5 विकेट लिए।

काइल वीरेन और वियान मुल्डर की शतकीय साझेदारी पहली पारी में बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। टीम ने अपने 6 विकेट 108 रन पर गंवा दिए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए काइल वीरेन और वियान मुल्डर ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ने मिलकर 119 रन जोड़े। वीरेन ने शानदार शतक लगाते हुए 114 रन की पारी खेली। वहीं मुल्डर ने 54 रन बनाए।

काइल वीरेन ने 114 रन की पारी खेली।

काइल वीरेन ने 114 रन की पारी खेली।

वियान मुल्डर ने अपने करियर की पहली फिफ्टी लगाई। उन्होंने 54 रन की पारी खेली।

वियान मुल्डर ने अपने करियर की पहली फिफ्टी लगाई। उन्होंने 54 रन की पारी खेली।

पहले दिन का खेल… इससे पहले बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 106 रन पर ऑलआउट हो गई है। मुकाबले के पहले दिन बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी।

टीम की ओर से ओपनर महमुदुल हसन जॉय ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। टीम के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके। ओपनर शादमान इस्लाम 0, मोमिनुल हक 4, कप्तान नजमुल हसन शांतो 7, मुश्फिकुर रहीम 11, लिटन दास 1 और मेहदी हसन मिराज 13 रन बनाकर आउट हुए। कगिसो रबाडा, वियान मुल्डर और केशव महाराज को 3-3 विकेट मिले।

मीरपुर टेस्ट से पहले स्टेडियम के बाहर फैंस में झड़प हो गई। कुछ शाकिब अल हसन को खिलाने के पक्ष में थे तो कुछ उनके खेलने का विरोध कर रहे थे।

मीरपुर टेस्ट से पहले स्टेडियम के बाहर फैंस में झड़प हो गई। कुछ शाकिब अल हसन को खिलाने के पक्ष में थे तो कुछ उनके खेलने का विरोध कर रहे थे।

रबाडा के सबसे कम गेंदों में 300 विकेट पूरे कगिसो रबाडा ने मुश्फिकुर रहीम को बोल्ड किया। इस विकेट के साथ ही वे सबसे कम गेंद में 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। रबाडा ने 11817 गेंद में 300 विकेट पूरे किए। उन्होंने पाकिस्तान के वकार यूनस का रिकॉर्ड तोड़ा। वकार को 300 विकेट लेने में 12602 गेंद लगी थीं।

मुल्डर ने शुरुआती तीन ओवर में विकेट झटके बांग्लादेश को एक रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा, तब शादमान को मुल्डर ने ऐडन मार्क्ररम के हाथों कैच कराया। मुल्डर ने अपने पहले स्पेल के अगले दो ओवर में मोमिनुल और शांतो को पवेलियन भेज दिया। तब स्कोर 3 रन था।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। जाकिर अली इस मैच से डेब्यू कर रहे हैं। इस मुकाबले में शाकिब अल हसन को मौका नहीं दिया गया है। कानपुर टेस्ट के दौरान शाकिब ने मीरपुर टेस्ट में अपने करियर का समापन करने की इच्छा जाहिर की थी।

उन्होंने कहा था कि यदि मैं साउथ अफ्रीका के खिलाफ मीरपुर टेस्ट खेल पाता हूं तो वह मेरे करियर का आखिरी टेस्ट होगा, नहीं तो कानपुर टेस्ट मेरा आखिरी टेस्ट होगा।

जाकिर अली को डेब्यू कैप दी गई।

जाकिर अली को डेब्यू कैप दी गई।

दोनों टीमें-

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, मोहमुदुल हसन जॉय, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, जाकिर अली, नईम हसन, तैजुल इस्लाम, हसन महमूद।

साउथ अफ्रीका: ऐडन मार्करम (कप्तान), टॉनी डे जॉरी, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड बेडिंघम, रयान रिकेल्टन, मैथ्यू ब्रीत्जके, कायल वेरेने, विआन मुल्डर, केशव महाराज, कगिसो रबाडा और डेन पैडिट।

बांग्लादेश की मैच में वापसी के बाद मीरपुर टेस्ट सर्च कर रहे लोग बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे पहला टेस्ट मैच इंटरेस्टिंग स्टेज पर पहुंच गया है। दूसरे इनिंग में बांग्लादेश की वापसी के बाद लोग लगातार मीरपुर टेस्ट के बारे में सर्च कर रहे है। पिछले कुछ दिनों का ग्राफ देखा जाए तो साफ समझ आता है कि मीरपुर टेस्ट का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। नीचे देखें गूगल ट्रेंड्स..

सोर्स: Google Trends

खबरें और भी हैं…

Source link
#मरपर #टसट #खरब #रशन #क #वजह #स #सटपस #बगलदश #क #रन #क #बढ़त #महदजकर #क #फफट #सकर
[source_link