0

उत्तरी तुर्किए के अंकारा में बड़ा आतंकी हमला, एक टेररिस्ट ने खुद को उड़ाया, देखें तस्वीरें

उत्तरी तुर्किए के अंकारा में तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (TUSAS) में आत्मघाती बम विस्फोट और गोलीबारी का हमला हुआ। गृहमंत्री अली येरलिकाया ने कई लोगों की मौत और घायल होने की पुष्टि की। एक आतंकी ने खुद को उड़ा लिया, जबकि दूसरा सुरक्षा बलों से भिड़ गया।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Wed, 23 Oct 2024 07:31:54 PM (IST)

Updated Date: Wed, 23 Oct 2024 07:44:54 PM (IST)

उत्तरी तुर्किए के अंकारा में बड़ा आतंकी हमला, एक टेररिस्ट ने खुद को उड़ाया, देखें तस्वीरें
उत्तरी तुर्किए के अंकारा में बड़ा आतंकी हमला. Source: Social Media

HighLights

  1. अंकारा में तुर्की एयरोस्पेस पर आतंकी हमला
  2. आत्मघाती बम विस्फोट के साथ हुई गोलीबारी
  3. आतंकी हमले में कई लोग घायल, कई मारे गए

नई दिल्ली। उत्तरी तुर्किए के अंकारा में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। तुर्किए के प्रमुख एयरोस्पेस फैसेलिटी में आत्मघाती बम विस्फोट हुआ है। सोशल मीडिया पर आई खबरों में बताया जा रहा है कि राजधानी अंकारा में तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (TUSAS) में गोलीबारी की भी आवाज सुनी गई है। सरकार ने पुष्टि की है कि हमले में लोगों की मौत हुई है। हमले में एक आतंकी ने खुद को उड़ा लिया और दूसरा सुरक्षा बलों से भिड़ गया।

naidunia_image

गृहमंत्री ने की हमले की पुष्टि

गृहमंत्री अली येरलिकाया ने पुष्टि की है कि हमले में कई लोग घायल हुए और मारे गए। हालांकि, हमले की प्रकृति और अपराधियों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, “तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज अंकारा कहरामनकाजान फैसिलिटीज पर एक आतंकवादी हमला किया गया।”

येरलिकाया ने आगे कहा, “मैं ईश्वर से हमारे शहीदों पर दया करने और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। जनता को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी जाएगी। लोग आधिकारिक स्रोतों द्वारा दिए जाने वाले बयानों पर विश्वास करें।” विस्फोट के बाद घटनास्थल पर सुरक्षा बल पहुंच चुके हैं। कर्मचारियों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है।

naidunia_image

कई लोगों को बनाया गया बंधक

स्थानीय मीडिया ने बताया कि कई लोगों को बंधक बनाकर ले जाया गया है। वहीं हमलेमें कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फुटेज में एक के बाद एक धमाके सुनाई दे रहे हैं।

इस वीडियो को किसी राहगीर ने अपने फोन में रिकॉर्ड किया था। वीडियो में एक विस्फोट होता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके बाद वहां खड़ी कारों के अलार्म बजने लगते हैं। विस्फोट के बाद एक बंदूक पकड़े हुए व्यक्ति दिखाई देता है, जो पार्किंग स्थल से भागते हुए दिख रहा था।

सोशल मीडिया पर असॉल्ट राइफल पकड़े हुए एक व्यक्ति की तस्वीर शेयर की गई है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि यह आंतकी है।

खबर लगातार अपडेट की जा रही है…

Source link
#उततर #तरकए #क #अकर #म #बड #आतक #हमल #एक #टररसट #न #खद #क #उडय #दख #तसवर
https://www.naidunia.com/world-major-terrorist-attack-in-ankara-northern-turkey-terrorist-blew-himself-up-8356530