0

विदिशा कलेक्टर रौशन कुमार सिंह का कुरवाई दौरा: निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण, स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के दिए निर्देश – Vidisha News

विदिशा जिले के कलेक्टर रौशन कुमार सिंह ने कुरवाई क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों- स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों, सहकारी समितियों और स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया। साथ ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

.

कलेक्टर सिंह ने कुरवाई विकासखंड के सेमल खेड़ी स्थित शासकीय एकीकृत माध्यमिक शाला का निरीक्षण किया और बच्चों की उपस्थिति और शैक्षणिक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बच्चों से बातचीत कर उनकी पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए माता-पिता को जागरूक करने की अपील की।

डेम का 80% काम पूरा हो चुका कलेक्टर ने कुरवाई तहसील के लेटनी स्थित निर्माणाधीन कोठा बैराज डेम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने डेम के निर्माण कार्य को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि डेम का लगभग 80% काम पूरा हो चुका है और बारिश के कारण काम रुका हुआ था। अब दीपावली के बाद काम फिर से शुरू होगा।

कलेक्टर ने बच्चों की उपस्थिति और शैक्षणिक व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

अवैध भंडारण पर रोक लगाने दिए निर्देश कलेक्टर ने सहकारी समितियों का भी दौरा किया और खाद और बीज की उपलब्धता की जानकारी ली। उन्होंने किसानों को समय पर खाद और बीज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। अवैध भंडारण पर रोक लगाने के निर्देश दिए।

निराश्रित गोवंशों के लिए गौशाला चालू की गई कुरवाई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पर कलेक्टर ने पाया कि यहां की व्यवस्थाएं ठीक हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि आगे भी मरीजों को यहां पर समय पर इलाज मिलता रहेगा। कलेक्टर ने क्षेत्र में निराश्रित गोवंशों की समस्या पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने बताया कि इस समस्या के समाधान के लिए एक गौशाला चालू की गई है।

#वदश #कलकटर #रशन #कमर #सह #क #करवई #दर #नरमण #करय #क #कय #नरकषण #सकल #म #बचच #क #उपसथत #बढन #क #दए #नरदश #Vidisha #News
#वदश #कलकटर #रशन #कमर #सह #क #करवई #दर #नरमण #करय #क #कय #नरकषण #सकल #म #बचच #क #उपसथत #बढन #क #दए #नरदश #Vidisha #News

Source link