0

इमर्जिंग एशिया कप…भारत की लगातार तीसरी जीत: ओमान को 6 विकेट से हराया; आयुष बडोनी की फिफ्टी, तिलक वर्मा ने नाबाद 36 रन बनाए

स्पोर्ट्स डेस्क2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आयुष बडोनी ने 27 बॉल पर 51 रन बनाए।

इमर्जिंग एशिया कप में इंडिया-ए का शानदार प्रदर्शन जारी है। तिलक वर्मा की कप्तानी वाली टीम ने अब तीसरे मुकाबलें में ओमान को 6 विकेट से हरा दिया। टीम की यह लगातार तीसरी जीत है। टीम ग्रुप स्टेज खत्म होने तक पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही। सेमीफाइनल में टीम का सामना अफगानिस्तान-ए से होगा। यह मुकाबला 25 अक्टूबर को खेला जाएगा।

बुधवार को अल अमरात क्रिकेट ग्राउंड में ओमान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 141 रनों का टारगेट दिया है। जवाब में भारतीय टीम 15.2 ओवर में 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर ली।

आयुष बडोनी ने खेली मैच विनिंग पारी भारत के लिए आयुष बडोनी ने 27 गेंदों पर सबसे ज्यादा 51 रनों की पारी खेली। कप्तान तिलक वर्मा ने नाबाद 36 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 34 रनों का योगदान दिया।

तिलक वर्मा ने नाबाद 36 रन बनाए।

तिलक वर्मा ने नाबाद 36 रन बनाए।

ओमान ने 140 रन बनाए थे भारतीय टीम ओमान को ऑलआउट नहीं कर सकी। ओमान ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 140 रन बनाए। मोहम्मद नदीम ने सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी खेली। हम्माद मिर्जा ने 28 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से आकिब खान, राशिख दार, निशांत संधू, रमनदीप और साई किशोर के हाथ 1-1 विकेट मिला।

भारत दूसरा मैच 7 विकेट से जीता इंडिया ए ने दूसरे मैच में यूएई को 7 विकेट से हरा दिया। सोमवार को ओमान के अल अमरात क्रिकेट ग्राउंड में यूएई के कप्तान बासिल अहमद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की तरफ से अभिषेक शर्मा ने फिफ्टी लगाई जबकि रसिख सलाम ने 3 विकेट लिए।

भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी की और यूएई को 16.5 ओवर में 107 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। इंडिया ए की तरफ से रसिख सलाम ने सबसे ज्यादा तीन विकेट, जबकि रमनदीप ने दो विकेट लिए। 108 रन के टारगेट को भारत ने 10.5 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। आयुष बदोनी ने चौका लगाकर मैच जिताया।

पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 रन से हराया इंडिया-ए ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान-ए को 7 रन से हराया। शनिवार को ओमान के अल अमरात क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय कप्तान तिलक वर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

टीम इंडिया ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन ही बना सकी। कप्तान तिलक वर्मा ने 44 रन बनाए थे। अंशुल कंबोज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए थे।

खबरें और भी हैं…

Source link
#इमरजग #एशय #कप…भरत #क #लगतर #तसर #जत #ओमन #क #वकट #स #हरय #आयष #बडन #क #फफट #तलक #वरम #न #नबद #रन #बनए
[source_link