0

भिंड में एम्बुलेंस में हुआ महिला का प्रसव: जुड़वां बच्चियों को दिया जन्म; पति का आरोप- एक घंटे देरी से मिली एम्बुलेंस – Bhind News

भिंड में बुधवार शाम कसे एक प्रसूता का एम्बुलेंस के अंदर ही प्रसव हो गया। प्रसूता ने एम्बुलेंस में जुड़वां बेटियों को जन्म दिया। प्रसूता के पति ने एक घंटा देरी से एम्बुलेंस सेवा मिलने का आरोप लगाया है। फिलहाल महिला और नवजातों को जिला अस्पताल में भर्ती

.

जानकारी के अनुसार गोरम थाना क्षेत्र के भारौली निवासी साधना (22) पति राहुल जाटव को बुधवार शाम को प्रसव पीड़ा शुरू हुई। इसके बाद प्रसूता के पति राहुल जाटव ने शाम करीब 7 बजे पत्नी को जिला अस्पताल में भर्ती करने के लिए एंबुलेंस सेवा के लिए फोन पर संपर्क किया।

महिला के पति राहुल ने आरोप लगाया कि भिंड जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर स्थित गोरम गांव में 45 मिनट तक उसे एंबुलेंस सेवा उपलब्ध नहीं हुई। इस दौरान प्रसूता का दर्द लगातार बढ़ रहा था।

ई रिक्शा से करीब 5 किमी तक लेकर आए

प्रसव पीड़ा को बढ़ता देख राहुल के परिजनों ने सुरक्षित प्रसव कराए जाने के लिए निजी साधन से जिला अस्पताल पहुंचाने का निर्णय लिया। इसके लिए गांव में कोई चार पहिया वाहन नहीं मिला। इसके बाद परिजन प्रसूता साधना को ई रिक्शा से करीब 5 किमी तक लेकर आए।

एंबुलेंस में दो बच्चियों को दिया जन्म

इसके बाद भिंड से प्रसूता को लेने जा रही एंबुलेंस को रास्ते में ही रोका गया। प्रसूता को एंबुलेंस में सवार होकर अस्पताल जा रही थी, इस दौरान भिंड से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर प्रसव पीड़ा बढ़ने लगी और प्रसूता ने एंबुलेंस के अंदर ही दो बच्चियों को जन्म दिया। इसके बाद प्रसूता और नवजात बच्चियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वे स्वस्थ हैं।

#भड #म #एमबलस #म #हआ #महल #क #परसव #जड़व #बचचय #क #दय #जनम #पत #क #आरप #एक #घट #दर #स #मल #एमबलस #Bhind #News
#भड #म #एमबलस #म #हआ #महल #क #परसव #जड़व #बचचय #क #दय #जनम #पत #क #आरप #एक #घट #दर #स #मल #एमबलस #Bhind #News

Source link