0

Indore: इंदौर के पाकीजा शोरूम पर सुबह पहुंचे अफसर, छत से हटाए कब्जे, बना रखे थे शेड


पाकीजा शोरूम की छत से हटाया अतिक्रमण।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


इंदौर के रीगल तिराहे पर स्थित पाकीजा शोरूम के अतिक्रमण हटाने गुरुवार सुबह साढ़े सात बजे प्रशासन और नगर निगम की टीम पहुंची। इस बिल्डिंग की छत का उपयोग गोडाउन के रुप में हो रहा था। अफसरों ने यहां से शेड हटाए और आठ हजार वर्गफीट की छत को कब्जे से मुक्त कराया।

Trending Videos

 

इसके अलावा बिल्डिंग पर कई वर्षों का संपत्तिकर भी बकाया था। इसके लिए भी शोरूम संचालक को नोटिस थमाया गया है। शोरूम से अतिक्रमण हटाने के लिए पहले निगम ने नोटिस दिया था, लेकिन मामला कोर्ट में चला गया था। बाद में नगर निगम ने नए सिरे से नोटिस दिया था,लेकिन दी गई मियाद के बावजूद बिल्डिंग की छत से कब्जे नहीं हटाए गए। इसके चलते सुबह रिमूवल गैंग ने खुद कब्जे हटाने की शुरूआत की।

 

सुबह साढ़े सात बजे 70 से ज्यादा श्रमिकों के साथ अमला मौके पर पहुंचा। अतिक्रमण छत पर किया गया था, इस कारण श्रमिक ज्यादा लगे। कुछ हिस्से में पक्का निर्माण भी किया गया था। जिसे हथौड़ों की मदद से तोड़ा गया। छत पर आठ हजार वर्गफीट से ज्यादा के हिस्से में शेड लगाकर कर अतिक्रमण किया गया था।

 

दो घंटे के दौरान बाद छत से शेड हटाए गए  और सामान को भी नीचे रख गया। इस बिल्डिंग के बेसमेंट का उपयोग भी कपड़ों के शोरूम के उपयोग में लाया जाता है और उसके आगे तक शेड लगाए गए है।

अफसरों ने तय समय तक संपत्तिकर भी जमा करने के लिए कहा है। कर नहीं जमा करने की स्थिति में शोरूम सील करने की चेतावनी भी दी गई है।

Source link
#Indore #इदर #क #पकज #शरम #पर #सबह #पहच #अफसर #छत #स #हटए #कबज #बन #रख #थ #शड
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/indore-officers-reached-indore-s-pakeezah-showroom-in-the-morning-removed-hinges-from-the-roof-had-made-she-2024-10-24
2024-10-24 03:23:19