0

नक्षत्रों के राजा पुष्य दो दिन तक बिखेरेंगे चमक … जबलपुर के बाजार में धनवर्षा, अच्छे कारोबार की उम्मीद – King of constellations Pushya will shine for two days rain of money in Jabalpur market hope of good business

दीपावली से पहले इस बार 24 और 25 अक्टूबर को नक्षत्रों का राजा पुष्य दो दिन अपनी चमक बिखेरेगा। अरसे बाद ऐसा महासंयोग बन रहा है। 24 अक्टूबर गुरुवार को गुरु पुष्य योग लगेगा। 25 अक्टूबर शुक्रवार को दोपहर तक शुक्र पुष्य योग रहेगा।इस बार पुष्य नक्षत्र की चमक 24 घण्टे 46 मिनट तक रहेगी। गुरु पुष्य नक्षत्र में सभी प्रकार की खरीदी शुभ और स्थायी मानी जाती है।

By Sunil dahiya

Publish Date: Thu, 24 Oct 2024 09:09:04 AM (IST)

Updated Date: Thu, 24 Oct 2024 09:09:04 AM (IST)

HighLights

  1. दिवाली के पहले हर सेक्टर में आकर्षक आफरों की धूम।
  2. शुभ मुर्हुत पर खरीदारी करने अनेकों ने पहलेे से बुकिंग है।
  3. निर्माता कंपनियां अपने उत्पादों में छूट की वर्षा कर रहीं।

नईदुनिया, जबलपुर (Diwali 2024)। दीपों के त्योहार दीपावली के सात दिन पहले पड़ने वाले पुष्य नक्षत्र पर होने वाली खरीदारी के लिए बाजार सजकर पूरी तरह से तैयार हैं। शुभ मुर्हुत पर ग्राहकाें की भीड़ को देखते हुए प्रतिष्ठान, शोरूम के बाहर टेंट भी लग गए हैं।

व्यापारियों को आज अच्छे कारोबार की उम्मीद

पुष्य नक्षत्र पर इस बार भी रियल स्टेट, सराफा, इलेक्ट्रानिक, आटोमोबाइल सेक्टर सहित अन्य सेक्टर से जुड़े व्यापारियों को आज अच्छे कारोबार की उम्मीद है।

शुभ मुर्हुत पर खरीदारी करने अनेकों ने पहलेे से बुकिंग

व्यापारियों का कहना है कि पुष्य नक्षत्र के शुभ मुर्हुत पर खरीदारी करने अनेकों ने पहलेे से बुकिंग करा ली है। चाहे आटोमोबाइल हो या इलेक्ट्रिक आयटम या फिर सोने-चांदी के आभूषण या फिर रीयल स्टेट। लोगाें का रुझान हाल के कुछ वर्षों में इस तरफ भी तेजी से झुका है।

अच्छे आफर दे रहे कारोबारी, निर्माता कंपनियां

पुष्य नक्षत्र को लेकर उत्साहित कारोबारी भी अपने प्रतिष्ठानों में आकर्षक आफर दे रहे हैं। वहीं निर्माता कंपनियों ने भी अपने उत्पादों में छूट की वर्षा कर दी है। ग्राहकों को फायनेंस सुविधा से लेकर कैशबैक, डाउन पेमेंट में कमी, तो कहीं एसेसरीज में जर्बदस्त छूट दी जा रही है।

सुविधा और सहूलियत का पूरा ध्यान रखा गया

कारोबारियों के अनुसार ग्राहक भी अपने पंसद अनुरूप जहां पूर्व में उत्पाद की बुकिंग करा चुके हैं वहीं आज भी बड़ी संख्या में खरीदारी करने पहुंचेंगे। उनकी सुविधा और सहूलियत का पूरा ध्यान रखा गया है।

पुष्य नक्षत्र पर इस बार अद्भुत संयोग

इस बार गुरुवार को पुष्य नक्षत्र का अति शुभ योग बन रहा है। दीपावली से सात दिन पहले गुरुवार के दिन यह नक्षत्र रहेगा। गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र के उदय से ही इसे गुरु पुष्य नक्षत्र या गुरु पुष्य योग कहा जाता है। मान्यता है कि इस दिन सोना-चांदी और चल-अचल संपत्ति खरीदने से बहुत लाभ मिलता है।

नक्षत्र में आप जो भी चीज खरीदते हैं वो बरकत देती

माना जाता है कि, इस नक्षत्र में आप जो भी चीज खरीदते हैं वो बरकत देती है, उससे आपके जीवन में सुख-समृद्धि आती है और पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहता है।

क्या कहते हैं व्यापारी-

नवरात्र से ही रियल स्टेट मार्केट में उठाव देखने मिल रहा है। पुष्य नक्षत्र ही नहीं अपितु प्रापर्टी क्रय करने लोग धनतेरस-दीपावली तक की बुकिंग कराने पहुंच रहे हैं। जिस तरह से लोगों का रूझान प्रापर्टी क्रय की तरफ बढ़ा है और सरकारें छूट दे रही है उससे पुष्य नक्षत्र पर ही 10 से 15 प्रतिशत अधिक कारोबार की उम्मीद है।

धीरेश खरे, अध्यक्ष, मप्र क्रेडाई एसोसियेशन

आटोमोबाइल सेक्टर में पुष्य नक्षत्र को लेकर ग्राहकों का अच्छा रूझान देखने मिल रहा है। दो पहिया, चार पहिया वाहनों में की बुकिंग पुष्य नक्षत्र से लेकर धनतेरस-दीपावली तक के लिए हो रही हैं। इस बार लोगों को इलेक्ट्रानिक वाहन भी काफी पसंद आ रहे हैं। कंपनियों ने भी इनमें नए फीचर, लुक दिए दिए हैं। पुष्य नक्षत्र पर अच्छी ब्रिकी की उम्मीद है।

अनमोल बाधवा, ज्वाइंट सेक्रेटरी, जबलपुर वाहन डीलर एसोसियेशन

त्योहार को लेकर सराफा बाजार भी पूरी तरह से तैयार है। व्यापारियों ने इस बार ग्राहकाें की पसंद के अनुरूप अच्छा कलेक्शन किया है। नई डिजाइन के आकर्षक आभूषण सराफा बाजार में उपलब्ध है। लोग त्योहार के अलावा आगामी शादियों के सीजन के लिए भी खरीदारी करने पहुंच रहे हैं।पुष्य नक्षत्र पर अच्छे कारोबार होगी यही आशा है।

अनूप अग्रवाल, पूर्व सचिव जबलपुर सराफा एसोसियेशन

दीपावली से पहले इस बार 24 और 25 अक्टूबर को नक्षत्रों का राजा पुष्य दो दिन अपनी चमक बिखेरेगा

अरसे बाद ऐसा महासंयोग बन रहा है जब पुष्य नक्षत्र में गुरुवार को इस दिन सोना, चांदी, आभूषण, वस्त्र, भूमि, भवन, वाहन खरीदना अत्यंत शुभ माना जाता है। दो दिनों तक रहने वाले पुष्य नक्षत्र के लिए शहर के बाजार सज चुके हैं। लोगों को खरीदारी के लिए महामुहूर्त का इंतजार है।

दो दिनों तक पुष्य नक्षत्र पर जमकर खरीदारी की जाएगी

दुकानों को आकर्षक रोशनी से सजाया जा रहा है। किसी चीज की कमी नहीं हो इसलिए दुकानों में नया स्टॉक और वेरायटी मंगाई जा रही है। दो दिनों तक पुष्य नक्षत्र पर जमकर खरीदारी की जाएगी व बाजार में धनवर्षा होगी।

करीब चार घंटे तक नक्षत्र का विद्यमान रहना शुभफल प्रदान करेगा

ज्योतिषाचार्य सौरभ दुबे ने बताया कि सर्वफलदायी पुष्य नक्षत्र 24 अक्टूबर गुरुवार को पूर्वान्ह 11.31 बजे से प्रारंभ होगा। यह अगले दिन 25 नवम्बर शुक्रवार को दोपहर 12.17 बजे तक रहेगा। नक्षत्र की कुल अवधि 24 घंटा 46 मिनट रहेगी। शुक्रवार को सूर्योदय के बाद करीब चार घंटे तक नक्षत्र का विद्यमान रहना शुभफल प्रदान करेगा। इसलिए गुरुवार के साथ शुक्रवार को भी पूरे दिन पुष्य नक्षत्र में जमकर खरीदारी होगी।

शनि पुष्य पर बनेंगे अष्ट महायोग

ज्योतिषाचार्य दुबे के अनुसार पुष्य नक्षत्र में हर प्रकार की खरीदी स्थायी समृद्धि प्रदान करेगी।गुरु पुष्य के दिन 24 अक्टूबर को सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, रवियोग, त्रिपुष्कर, छत्र, सिद्ध, शुभ योग मिल रहे है। वही 25 अक्टूबर को शुक्रपुष्य पर राजयोग, श्रीवत्स, साध्य योग मिलेंगे।

शुभकार्य व खरीदी के लिए ऐसे महामुहूर्त का संयोग कम ही बनता

ज्योतिर्विद जनार्दन शुक्ला ने बताया कि पुष्य नक्षत्र पर बृहस्पति (गुरु), शनि और चंद्र का प्रभाव होता है। इस बार पुष्य नक्षत्र पर चन्द्रमा कर्क राशि मे होगा। साथ ही सिद्धि योग भी रहेगा। इन संयोगों के साथ पुष्य नक्षत्र का गुरुवार के दिन आना बहुत शुभ होता है। शुभकार्य व खरीदी के लिए ऐसे महामुहूर्त का संयोग कम ही बनता है।

Source link
#नकषतर #क #रज #पषय #द #दन #तक #बखरग #चमक #जबलपर #क #बजर #म #धनवरष #अचछ #करबर #क #उममद #King #constellations #Pushya #shine #days #rain #money #Jabalpur #market #hope #good #business
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/jabalpur-king-of-constellations-pushya-will-shine-for-two-days-rain-of-money-in-jabalpur-market-hope-of-good-business-8356585