0

सरफराज की जिद पर रोहित ने लिया रिव्यू: सुंदर की ड्रीम डिलीवरी पर रचिन बोल्ड, बुमराह के ओवर में कॉन्वे का हैट्रिक चौका; मोमेंट्स

स्पोर्ट्स डेस्क27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया ने पुणे टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी 259 रन पर समेट दी। जवाब में स्टंप्स तक भारत ने एक विकेट खोकर 16 रन बना लिए हैं। पहला दिन भारतीय स्पिनर्स के नाम रहा। वाशिंगटन सुंदर ने 7 और रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए।

अश्विन का पहले ओवर में विकेट लेना, सरफराज खान का रिव्यू के लिए कप्तान रोहित को मनाना, बेहतरीन ऑफ स्पिन पर सुंदर का रचिन रवींद्र को बोल्ड करना पहले दिन के यादगार पल रहे। आगे पढ़िए ऐसे ही टॉप-7 मोमेंट्स…

1. टॉम लैथम के बल्ले से मैच का पहला चौका

टॉम लैथम 15 रन बनाकर आउट हुए।

टॉम लैथम 15 रन बनाकर आउट हुए।

मैच के दूसरे ओवर में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम के बल्ले से मैच का पहला चौका आया। उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर की बॉल को थर्ड मैन बाउंड्री की ओर खेला। पारी का दूसरा ओवर आकाश दीप डाल रहे थे। बुमराह के पहले ओवर से महज 3 रन आए।

2. अश्विन ने अपने पहले ओवर में विकेट दिलाया

अश्विन ने 24 ओवर में 64 रन देकर 3 विकेट लिए।

अश्विन ने 24 ओवर में 64 रन देकर 3 विकेट लिए।

न्यूजीलैंड की पारी के 8वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने टॉम लैथम का विकेट लिया। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में सफलता दिलाई। उन्होंने कप्तान टॉम लैथम को LBW आउट किया। लैथम 15 रन बनाकर आउट हुए। अश्विन ने टॉम लैथम को टेस्ट में 9वीं बार आउट किया है।

3. सरफराज खान ने रिव्यू के लिए रोहित को मनाया

सरफराज खान और विराट कोहली रोहित शर्मा को रिव्यू लेने को कहते हुए।

सरफराज खान और विराट कोहली रोहित शर्मा को रिव्यू लेने को कहते हुए।

अश्विन ने दूसरा विकेट 24वें ओवर की आखिरी बॉल पर विल यंग को आउट कर लिया। उन्होंने यंग को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। अश्विन ने लेग स्टंप पर लेंथ बॉल डाली जिस पर यंग ने फ्लिक करने की कोशिश की। ऐसा लगा कि गेंद उनके बल्ले को छुए बिना विकेटकीपर पंत के पास गई है, लेकिन फॉरवर्ड शॉर्ट लेग पर खड़े सरफराज खान कन्विंस थे कि गेंद यंग के बैट से लगकर गई है।

फील्ड अंपायर ने अपील होने पर यंग को नॉटआउट करार दिया। इसके बाद सरफराज की जिद पर कप्तान रोहित DRS लेने के लिए तैयार हो गए। रिप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने यंग को आउट करार दिया। यंग ने 18 रन बनाए।

4. भारत ने DRS गंवाया

रवींद्र जडेजा ने कॉन्वे को आउट करने की अपील की, लेकिन अंपायर ने नकार दिया।

रवींद्र जडेजा ने कॉन्वे को आउट करने की अपील की, लेकिन अंपायर ने नकार दिया।

पारी के 24वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने फुल लेंथ गेंद मिडिल स्टंप पर डाली। बॉल कॉन्वे के पैड पर जा लगी। जडेजा ने तेजी से अपील की, लेकिन अंपायर ने मना कर दिया। रोहित ने DRS लिया। रिव्यू में पता चला कि बॉल लेग स्टंप के बाहर जा रही थी। यहां भारत ने अपना DRS गंवा दिया। इस समय कॉन्वे 38 रन पर थे। उन्होंने 76 रन की पारी खेली।

5. कॉन्वे ने बुमराह के ओवर में लगाए 3 चौके, फिफ्टी पूरी की

डेवोन कॉन्वे ने 76 रन की पारी खेली।

डेवोन कॉन्वे ने 76 रन की पारी खेली।

डेवोन कॉन्वे ने लंच के बाद पहला ओवर डालने आए जसप्रीत बुमराह के ओवर में लगातार 3 चौके लगाए। इन चौकों की मदद से कॉन्वे ने फिफ्टी पूरी कर ली। साथ ही टीम का स्कोर भी 100 के पार पहुंचा दिया। कॉन्वे ने टेस्ट करियर की 11वीं फिफ्टी जमाई है।

6. लगातार दो बाउंड्री से रचिन की फिफ्टी

रचिन रवींद्र ने 65 रन बनाए।

रचिन रवींद्र ने 65 रन बनाए।

रचिन रवींद्र ने लगातार 2 चौके लगाकर फिफ्टी पूरी की। 56वां ओवर डाल रहे आकाश दीप के ओवर में उन्होंने आखिरी दो बॉल पर चौके लगाए। यहां उन्होंने पहले फाइन लेग पर, इसके बाद डीप मिडविकेट पर चौका लगाया। यह रचिन रवींद्र के टेस्ट करियर की चौथी फिफ्टी थी। उन्हें 65 रन पर सुंदर ने बोल्ड किया।

7. सुंदर की ड्रीम डिलीवरी

वाशिंगटन सुंदर की बॉल को रचिन रवींद्र समझ नहीं पाए।

वाशिंगटन सुंदर की बॉल को रचिन रवींद्र समझ नहीं पाए।

करीब 3 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे वाशिंगटन सुंदर ने पहली इनिंग में 23 ओवर में 59 रन देकर 7 विकेट लिए। 60वें ओवर में सुंदर की बॉल पर रचिन रवींद्र आउट हुए। उन्होंने 65 रन बनाए। सुंदर ने ऑफ स्टंप की लाइन और फुल लेंथ बॉल डाली जो हल्का सा टर्न लेकर विकेट से जा टकराई। ऑफ स्पिनर की बॉल पर सेट बल्लेबाज रवींद्र डिफेंस करना चाहते थे, लेकिन बीट हो गए।

इसके बाद 62वें ओवर की आखिरी बॉल पर सुंदर ने टॉम ब्लंडेल को बोल्ड कर दिया। यहां ब्लंडेल को सुंदर ने ऑफ स्पिन बॉल डाली। डिफेंस करने की कोशिश में ब्लंडेल बोल्ड हो गए। उन्होंने 3 रन बनाए।

IND Vs NZ पुणे टेस्ट की ये खबर भी पढ़ें… दूसरा टेस्ट, पहला दिन- भारत का स्कोर 16/1

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 16 रन बनाए। रोहित शर्मा शून्य पर आउट हुए। उन्हें टिम साउदी ने बोल्ड किया। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल नाबाद लौटे। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

Source link
#सरफरज #क #जद #पर #रहत #न #लय #रवय #सदर #क #डरम #डलवर #पर #रचन #बलड #बमरह #क #ओवर #म #कनव #क #हटरक #चक #ममटस
[source_link